संस, शेरघाटी (गया)। अनुमंडल कार्यालय शेरघाटी के सभा कक्ष में सोमवार को डीएम अभिषेक कुमार सिंह ने देर शाम तक समीक्षात्‍मक बैठक की। इसमें उन्‍होंने बिजली, ग्रामीण विकास, शिक्षा समेत अन्‍य विभागों की समीक्षा की। कमी देख अधिकारियों को हिदायत भी दी। स्‍कूल संचालन को लेकर भी विशेष सतर्कता का निर्देश दिया।

बिजली उपभोक्‍ताओं की समस्‍याएं तेजी से निपटाएं

बैठक में विद्युत आपूर्ति प्रमण्डल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि शेरघाटी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति नियमित रूप से की जा रही है। तकनीकी गड़बड़ी के कारण यदि किसी उपभोक्ता को अत्याधिक राशि का विपत्र आता है तो उसके समाधान की कार्रवाई की जाती है। डीएम ने कहा कि उपभोक्‍ताओं की शिकायतों का निवारण तेजी से करें।  ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि बेलहरिया से बाराचट्टी पथ स्वीकृति प्रक्रियाधीन है। इमामगंज के एई को कहा कि प्रखंडवार चल रही योजनाओं की अद्यतन स्थिति की जानकारी रखे। डीएम ने बीडीओ को निर्देश दिया कि ऐसे मामले में प्रखंड स्तर पर संबंधित तकनिकी पदाधिकारियों की बैठक कर रिपोर्ट दें।

नक्‍सलियों की वजह से रुका है पथ निर्माण

पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने बैठक में बताया गया कि बाराचट्टी प्रखंड के सूलेबट्टा से बोधगया तक, जीटी रोड से महकार तक पथ निर्माण प्रस्तावित है। बाराचट्टी प्रखंड - भलुआ पहाड़ के समीप निर्माणाधीन पथ की योजना एवं भलुआट्टी से बड़की चांपी, छोटकी चांपी तक पथ निर्माण योजना का कार्य फिलहाल बंद है क्‍योंकि वहां नक्‍सलियों ने धमकी दे रखा है। सहायक अभियंता ने बताया गया कि पथ निर्माण की आठ योजनाएं चल रही हैं। इनमें एनएच 19 चतरा रोड़ में महकार, अमारूत बाजार, गरबैया, चन्दा होते हुए जीटी रोड तक 23.35 किलोमीटर पथ निर्माण योजना में कार्य प्रगति पर है। जनवरी 2021 तक निर्माण कार्य पूर्ण हो जायेगा। इमामगंज प्रखंड के चंदरी में पुल निर्माण 42 मीटर, डुमरिया प्रखण्ड के मैंगरा से सेवरा तक 13.395 किलोमीटर जिसमें 1 किलोमीटर कालीकरण कार्य समाहित है । जीटी रोड भलुआ से पहाड़पुर तक 26 किलोमीटर पथ का कार्य वन विभाग की अनापत्ति के इंतजार में रुका है। डीएम ने कहा कि संबंधित बीडीओ से समन्‍वय स्‍थापित कर ससमय योजनाएं पूरी करें।  

कोविड गाइडलाइन के अनुरूप हो स्‍कूलों व कोचिंग का संचालन

बाराचट्टी के बीईओ ने चार जनवरी से स्‍कूल व कोचिंग खोले जाने, मध्‍याह्न भोजन आदि के संबंध में जानकारी दी। एसडीओ ने निर्देश दिया कि संबंधित बीडीओ कोविड गाइडलाइन के अनुरूप स्‍कूल संचालन करवाएं। बीडीओ से यह भी कहा गया कि वे संबंधित स्‍कूलों का निरीक्षण कर सभी बिंदुओं पर रिपोर्ट दें।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप