जागरण संवाददाता, सासाराम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्मतिथि पर रेलवे द्वारा झारखंड को जो तोहफा मिली है, उसका लाभ सासाराम के लोगों को भी मिलेगी। पूर्व प्रस्तावित देवघर (जसीडीह)-पुणे  एक्सप्रेस वाया नई ट्रेन का परिचालन 27 सितंबर से होगा, जिसका ठहराव सासाराम में होगा। वहीं कोरोना महामारी के कारण बीते वर्ष मार्च से स्थगित गया-डीडीयू फास्ट ईएमयू पैसेंजर का परिचालन भी 19  सितंबर से शुरू होगा। नई ट्रेन का ठहराव सासाराम में सुनिश्चित होने पर सासाराम वासियों में खुशी व्याप्त है तथा इसके लिए रेलमंत्री व रेलवे अधिकारियों को बधाई दी है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक 03383/ 03384 गया-डीडीयू ईएमयू फास्ट पैसेंजर सुबह में डीडीयू से सुबह में चार बजे खुलेगी, जो सासाराम में 5.51 में पहुंचेगी। वहीं गया से शाम में 6.28 बजे खुलकर रात 20.42 में सासाराम पहुंचेगी। देवघर-पुणे एक्सप्रेस का ठहराव सासाराम में सुनिश्चित किए जाने पर पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के कुंडल सिंह, जावेद अख्तर, श्याम सुंदर, जय प्रकाश नारायण, रीतुराज, आलोक सिंह, मो. फैयाज, पतंजली मिश्रा, धनंजय मेहता समेत अन्य ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

मालूम हो कि कोरोना काल में रेल के चक्‍के भी जाम हो गए थे। इसके बाद स्‍पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा था। हालात सामान्‍य होने पर कई तरह की ट्रेनें शुरू की गईं। लेकिन, अब भी अधिकांश स्‍पेशल गाडि़यों का ही परिचालन हो रहा है। इसके कारण कुछ गाडि़यों के ठहराव को बदल दिया गया था। इससे डेली पैसेंजर को काफी मुश्किल हो रही थी। लोगों ने इस संबंध में रेल अधिकारियों के पास आवेदन दिया था।

कुछ इलाकों में ट्रेनों के ठहराव को लेकर पैसेंजर समूह ने रेल मंत्री को ट्विट भी किया था। इसी का परिणाम है कि सासाराम में देवघर पुणे एक्‍सप्रेस का ठहराव दिया गया। अब पहले की तरह पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को भी अनुमति मिल गई है। लेकिन, कोविड गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

Edited By: Prashant Kumar