Move to Jagran APP

कैमूर में 30 लाख से बन रहा महिला सशक्‍तीकरण भवन, सरकार की योजनाओं की मिलेगी जानकारी

कैमूर के समाहरणालय परिसर में महिला सशक्‍तीकरण भवन का निर्माण कराया जा रहा है। भारत सरकार के महिला विकास निगम की ओर से इसके लिए 30 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं। भूमिपूजन कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 03:13 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 03:13 PM (IST)
कैमूर में 30 लाख से बन रहा महिला सशक्‍तीकरण भवन, सरकार की योजनाओं की मिलेगी जानकारी
भूमि पूजन के अवसर पर उपस्थित पदाधिकारी। जागरण

जासं, भभुआ (कैमूर)। कैमूर जिले में भारत सरकार के महिला विकास निगम (Women Development Corporation) की ओर से महिला सशक्‍तीकरण भवन निर्माण कराया जा रहा है। भवन निर्माण को लेकर मंगलवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आइसीडीएस सरिता कुमारी ने भूमि पूजन किया। इस मौके पर भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारी, महिला हेल्पलाइन की परियोजना पदाधिकारी विनीता गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे। इस भवन में महिलाओं को सरकार की योजनाओं के संबंध में महत्‍वपूर्ण जानकारी दी जाएगी।

loksabha election banner

30 लाख रुपये से कराया जा रहा निर्माण

महिला सशक्तिकरण भवन निर्माण के संबंध में जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी ने बताया कि महिला विकास निगम की ओर से महिला सशक्‍तीकरण भवन  निर्माण के लिए लगभग 30 लाख की राशि आवंटित की गई है। उन्होंने बताया कि भवन निर्माण करने की जिम्मेदारी वन विभाग को सौंपी गई है।  भवन के निर्माण कार्य की अवधि तीन माह निश्चित की गई है।

समाहरणालय परिसर में बन रहा है भवन

उन्होंने बताया कि महिला सशक्‍तीकरण भवन में महिला हेल्पलाइन के अलावा अस्थाई तौर पर वन स्‍टॉप सेंटर भी संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस  भवन में केंद्र व राज्य सरकार की ऐसी योजनाएं जो महिलाओं के लिए संचालित की गई हैं उन योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएगी। भूमि पूजन के मौके पर गुड्डू शर्मा सहित आइसीडीएस विभाग व महिला हेल्पलाइन की महिला कर्मी मौजूद थे। बता दें कि महिला सशक्तिकरण भवन का निर्माण समाहरणालय परिसर स्थित पुराने ट्रेजरी भवन के पीछे कराया जा रहा है। भूमि पूजन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.