Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज आएंगे नवादा के मोतनाजे गांव, वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का लेंगे जायजा

गंगा उद्वह योजना के तहत नवादा के मोतनाजे गांव में बनाए जा रहे वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का जायजा लेने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को आएंगे। इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। सुरक्षा व्‍यवस्‍था की समीक्षा की।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:05 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:05 AM (IST)
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज आएंगे नवादा के मोतनाजे गांव, वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का लेंगे जायजा
मोतनाजे गांव में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी। जागरण

संवाद सहयोगी, नवादा। गंगाजल उद्वह योजना के तहत नारदीगंज प्रखंड के मोतनाजे गांव में बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का जायजा शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार लेंगे। मोतनाजे गांव में उनके आगमन को लेकर प्रशासन सक्रिय है। गुरुवार को कई जिले के डीएम और एसपी ने तैयारियों का जायजा लिया। मुख्‍यमंत्री का यह ड्रिम प्रोजेक्‍ट है। इस कारण वे इसको लेकर काफी गंभीर हैं।

loksabha election banner

मोकामा से लाया जा रहा गंगाजल 

मालूम हो कि गंगाजल उद्वह योजना के तहत मोकामा से गया तक गंगाजल पहुंचाए जाने की योजना है। इसको लेकर नारदीगंज प्रखंड की डोहरा पंचायत के मोतनाजे गांव में गंगाजल का संचयन किया जाएगा। इसके लिए करीब 27 एकड़ भूमि पर यहां वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट बनाया जा रहा है। यहां  गंगाजल को साफ करके पेयजल के रूप में उसकी आपूर्ति की जाएगी। बगल के नालंदा जिले के घोड़ाकटोरा में भी जलसंग्रहण केंद्र बनाया जा रहा है। इस योजना के तहत मोकामा से गंगाजल पहुंचाया जाएगा। करीब 26 सौ करोड़ की इस योजना के तहत 148 किमी में पाइपलाइन बिछाई जाएगी। इसमें मोकामा से घोड़ाकटोरा तक और वहां से मोतनाजे तक पाइपलाइन बिछेगी। वहीं मोतनाजे से गया तक यह पाइपलाइन जाएगी।

मुख्‍यमंत्री देखेंगे वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का काम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंगाजल उद्वह योजना के तहत बनाए जा रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की कार्य प्रगति का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। मोतनाजे और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गुरुवार को नवादा के डीएम यशपाल मीणा, नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह, नवादा की एसपी धूरत सयाली सावलाराम और नालंदा एसपी हरि प्रसाथ एस समेत दोनों जिले के वरीय अधिकारी मोतनाजे पहुंचे। तैयारियों का जायजा लिया। गांव के समीप ही हैलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पुलिस पदाधिकारी व जवानों की तैनाती की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.