Move to Jagran APP

कल से सफाईकर्मी जाएंगे हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, बोधगया : नगर पंचायत के सफाईकर्मी शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंग

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 03:01 AM (IST)
कल से सफाईकर्मी जाएंगे हड़ताल पर
कल से सफाईकर्मी जाएंगे हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, बोधगया : नगर पंचायत के सफाईकर्मी शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। इसकी सूचना बिहार लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई है। फेडरेशन के महामंत्री गुलाब चन्द्र प्रसाद ने बताया कि सफाईकर्मियों की समस्या के निदान के लिए 21 अगस्त को कार्यपालक पदाधिकारी, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के साथ एक समझौता हुआ था, लेकिन आज तक उस पर गौर नहीं हुआ। 15 सफाई मजदूरों को काम से हटा दिया गया। अन्य कार्यरत सफाईकर्मियों के मासिक भुगतान में कटौती की जा रही है। सफाई मजदूरों को बोनस और रात्रि में कार्य करने वालों का भुगतान 335 रुपये के दर से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 15 नवंबर तक समझौता का अनुपालन नहीं किए जाने पर 16 नवंबर से स्वत: सभी सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

loksabha election banner

वहीं, नगर पंचायत उपाध्यक्ष मनोरमा देवी ने बताया कि छठ पूजा के अवकाश के कारण उनकी मांगों के निराकरण में विलंब हुआ है। फेडरेशन के महामंत्री व सफाईकर्मियों से गुरुवार को वार्ता की जाएगी। संभावना है कि सफाईकर्मी हड़ताल पर नहीं जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.