Move to Jagran APP

अफसर बनने की चाहत लिए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे बीपीएससी के अभ्यर्थी, प्रशासन अलर्ट, सुबह 11 बजे तक ही प्रवेश

नवादा जिले में आज बीपीएससी की प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा होनी है। इसे लेकर सुबह से ही नवादा वारिसलीगंज व हिसुआ शहर में भीड़भाड़ और चहल-पहल देखी जा रही है। सभी परीक्षार्थी बेहतर अंकों के साथ परीक्षा पास करके अफसर बनने का सपना लिए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे हैं।

By JagranEdited By: Prashant Kumar pandeyPublished: Fri, 30 Sep 2022 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 10:14 AM (IST)
अफसर बनने की चाहत लिए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे अभ्यर्थी

 जागरण संवाददाता, नवादा: नवादा जिले में आज बीपीएससी की प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा होनी है। इसे लेकर सुबह से ही नवादा, वारिसलीगंज व हिसुआ शहर में भीड़भाड़ और चहल-पहल देखी जा रही है। सभी परीक्षार्थी बेहतर अंकों के साथ परीक्षा पास करके अफसर बनने का सपना लिए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे हैं। उनके साथ उनके माता-पिता और गुरुजनों का आशीर्वाद है। 

loksabha election banner

दोपहर 12 से 2 बजे तक होगी परीक्षा, 11 बजे तक ही प्रवेश

औरंगाबाद से प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय, नवादा के केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी विजय कुमार ने कहा कि उन्होंने अपने स्तर से बेहतर तैयारी कर रखी है। बाकी नवरात्र चल रहा है। माता रानी उनकी कामना पूरी करेंगी। इसी तरह की सफल होने की कामना दूसरे परीक्षार्थियों की भी है। ज्यादातर परीक्षार्थी नवादा में गुरुवार को ही पहुंच गए थे। ताकि समय से वह परीक्षा में शामिल हो सकें। परीक्षा आज दोपहर 12 से 2 बजे तक होनी है। इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को अंतिम समय सुबह 11 बजे तक केंद्रों पर पहुंचने के लिए निर्धारित किया गया है।

34 में से 26 परीक्षा केंद्र सिर्फ नवादा जिला मुख्यालय में

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण परीक्षा आयोजन को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रहा है। नवादा जिले में 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें सर्वाधिक परीक्षा केंद्र नवादा जिला मुख्यालय में 26 हैं। वारिसलीगंज में पांच और हिसुआ में 3 केंद्र बनाए गए हैं। बीपीएससी की परीक्षा में 15852 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।

सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के ले जाने पर रोक, लगाया जैमर

परीक्षा केंद्रों के आसपास निषेधाज्ञा लागू की गई है। कहीं किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो इसको लेकर पिछले एक सप्ताह से जिला प्रशासन हर तैयारी में जुटा था। परीक्षा केंद्रों के अंदर किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को ले जाने की सख्त मनाही है। यहां तक की परीक्षा केंद्र में वीक्षक और स्टैटिक मजिस्ट्रेट के रूप में अफसरों को भी मोबाइल ले जाने की मनाही की गई है। 

महिला अभ्यर्थियों का गृह जिला में ही परीक्षा केंद्र

सभी परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्क को प्रभावित करने के लिए जैमर लगाया गया है। आसपास के फोटोस्टेट की दुकानों को भी परीक्षा अवधि तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा को लेकर सुबह से ही सभी केंद्रों पर पुलिस बल और पदाधिकारी भी जाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। इस परीक्षा में महिला अभ्यर्थियों का गृह जिला में ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इससे महिलाओं को काफी राहत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.