संवाद सूत्र, वजीरगंज (नवादा)। पूर्व प्रमुख फुलवा देवी वजीरगंज प्रखंड में लगातार दूसरी बार जीत हासिल कर प्रमुख बनी। टिंकू यादव उप प्रमुख चुने गए हैं। फुलवा देवी पहली बार पंचायत समिति सदस्य के रूप में केनार फतेहपुर पंचायत से 2016 में जीत कर आई थी, तब इन्हें प्रमुख का ताज मिला था और वह पूरे पांच वर्षों तक सफलतापूर्वक अपना कार्यकाल पूरा की थी। टिंकू यादव युवा समाजसेवी हैं ,जो पहली बार अपने गृह पंचायत घुरियावा से पंचायत समिति पद के लिए चुनाव लड़े और जीत हासिल कर उप प्रमुख बने हैं।

जेल से आकर आशुतोष ने मुखिया पद की ली शपथ

संवाद सहयोगी, टिकारी: लाव पंचायत से दुबारा मुखिया पद पर जीत हासिल करने वाले आशुतोष कुमार मिश्र उर्फ बुलेट बाबा बुधवार को जेल से आकर अपने पद का शपथ लिया। उन्हें न्यायालय के आदेश पर पेरोल पर सेंट्रल जेल गया से पुलिस कस्टडी में टिकारी लाया गया। कागजी प्रक्रिया पूरा होने के बाद प्रखंड सभागार में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जहां निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ वेद प्रकाश ने मुखिया को सर्वप्रथम निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपा और उसके बाद सरपंच, वार्ड सदस्य व पंच को पद और गोपनीयता के साथ नशामुक्ति की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण करने के बाद हाथों में हथकडी और पुलिस कस्टडी में मुखिया ने दूर से ही अपने समर्थकों का हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार करते हुए सबों के प्रति आभार प्रकट किया। शपथ लेने आने की सूचना पर उनके काफी संख्या में समर्थक प्रखंड परिसर में जुटे थे।

माया देवी जीत गईं चुनाव

जासं, गया: बोधगया प्रखंड में प्रमुख के पद पर माया देवी ने चुनाव जीता है। जबकि उपप्रमुख पद पर मिथलेश कुमार ने चुनाव जीता है। बुधवार को गया सदर अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ इंद्रवीर कुमार की देखरेख में चुनाव कराया गया। मतपेटी में मतदान के जरिए चुनाव कराया जाता है। प्रखंड के सभी निर्वाचित पंचायत समिति सदस्य अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट करते हैं। एसडीओ की देखरेख में मतों की गिनती के बाद जीत-हार तय होती है।

Edited By: Prashant Kumar