पटना/ गया , जेएनएन। Bihar Election 2020: गया बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में अब 24 घंटे शेष रह गए हैं। ऐसे में सीआरपीएफ का ऑपरेशन ब्लू स्टार नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चल रहा है। सीआरपीएफ के अलग-अलग कंपनी गया जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्च अभियान चला रही है। इसी क्रम में  मंगलवार को गया जिले के रोशन गंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जंगल में पुल के नीचे लगाए गए दो केन बम बरामद किया गया। पुलिस की माने तो विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों की ओर से विस्फोट करने का प्लांट किया गया था। इसी उद्देश्य रोशन गंज थाना क्षेत्र में दो केन बम को लगाया गया था, पर समय रहते पुलिस ने दोनों केन बम को बरामद कर लिया है। और बम निरोधक दस्ता के द्वारा दोनों बम को डिफ्यूज कर दिया गया है।

तेज किया गया सर्च अभियान

 वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। मंगलवार को सर्च के दौरान रोशन गंज थाना क्षेत्र से दो केन बम बरामद किया गया है इसमें एक का वजन 5 किलो और दूसरे का ढाई किलो था। सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ता ने दोनों बम को डिफ्यूज कर दिया है। इसके बाद भी उस क्षेत्र में सर्च अभियान और तेज कर दी गई है।

चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार

एसएसपी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। किसी भी हाल में नक्सलियों के मंसूबों को सफल होने नहीं देंगे। हर मोर्चे पर नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब पहले भी दिया गया है और चुनाव के दौरान भी दी जाएगी। पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद और सतर्क है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस