Move to Jagran APP

बारूण पुलिस ने छापेमारी कर जब्‍त की करोड़ों के हिरोईन और अफीम, भागने में कामयाब रहे धंधेबाज

बारुण थाना पुलिस ने मंगलवार की शाम में सिरिस गांव में मो. इशरार अंसारी के घर छापेमारी कर करोड़ों रुपये की हिरोईन एवं अफीम बरामद किया है। पुलिस की छापेमारी की भनक लगते ही मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले धंधेबाज फरार हो गए।

By Prashant KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 02:24 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 02:24 PM (IST)
जब्‍त मादक पदार्थों के साथ जानकारी देते एसडीपीओ अनुप कुमार। जागरण।

जागरण संवादाता, औरंगाबाद। बारुण थाना पुलिस ने मंगलवार की शाम में सिरिस गांव में मो. इशरार अंसारी के घर छापेमारी कर करोड़ों रुपये की हिरोईन एवं अफीम बरामद किया है। पुलिस की छापेमारी की भनक लगते ही मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले धंधेबाज फरार हो गए।

loksabha election banner

बुधवार को एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि सिरिस गांव में मो. इशरार के घर में मादक पदार्थ होने की सूचना पर एसपी सुधीर कुमार पोरिका के द्वारा छापेमारी को लेकर उनके नेतृत्व में टीम गठित की गई। एसडीपीओ के नेतृत्व में बारुण थाना पुलिस के द्वारा जब मो. इशरार के घर में पुलिस ने छापेमारी की तो करीब एक केजी अफीम एवं 660 ग्राम हेरोईन बरामद की गई। एसडीपीओ ने बताया कि बरामद हिरोईन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब साढ़े तीन करोड़ एवं अफीम की कीमत करीब 50 लाख रुपये है।

बरामद मादक पदार्थ की ड्रग डिटेक्शन कीट से जांच की गई तो पूरी तरह से सही पाया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि अबतक की जांच में मादक पदार्थ की तस्करी में मो. इशरार अंसारी एवं उसका भाई असलम अंसारी की संलिप्तता पाई गई है। दोनों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। मो. इशरार अरबियन कंट्री में आवागमन करते रहता है। मो. असलम अंसारी सरकारी शिक्षक है। एसडीपीओ ने बताया कि असलम कहां शिक्षक है इसकी जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से ली जा रही है।

इशरार का पासपोर्ट को रद करने की कार्रवाई की जा रही है। दोनों का भाई फिरोज अंसारी है जो एक माह पहले मादक पदार्थ की तस्करी मामले में दाउदनगर थाना पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एक अन्य भाई यूपी के गाजियाबाद में फूड इंस्पेक्टर है। एसडीपीओ ने बताया कि छापेमारी टीम में शामिल बारुण थानाध्यक्ष राजकुमार एवं एसआइ अरविंद कुमार के साथ पुलिस बलों ने बेहतर तरीके से काम किया है। सभी को पुरस्कृत करने के लिए एसपी के पास अनुशंसा भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.