अंबा (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। बिहार के गांव-गांव में शराब तस्‍कर सक्रिय हैं। औरंगाबाद जिला के अंबा प्रखंड में शराब की होम डिलीवरी की तैयारी थी। बीच में ही अंबा थाने की पुलिस ने रविवार की सुबह एक टेंपो से शराब की खेप ले जा रहे दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए शराब तस्करों में झारखंड के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के भांवर गांव निवासी बब्लू कुमार एवं अरवल जिला के रोहाईन गांव निवासी संतोष सुमन हैं। टेंपो में 33 कार्टन में छिपाकर शराब रखी गई थी। कार्रवाई में पुलिस ने 825 बोतल टनाका देसी शराब बरामद की है। साथ ही टेंपो को जब्त कर लिया।

थानाध्यक्ष जेके भारती ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर संतोष सुमन औरंगाबाद के सत्येंद्र नगर में किराये के मकान में रहता है। काफी दिनों से शराब के धंधे में लगा हुआ था। झारखंड से शराब लाकर औरंगाबाद एवं आसपास के इलाकों में होम डिलीवरी देता था। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

99 लीटर शराब के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार

उधर, पटना-औरंगाबाद एनएच 139 पर दाउदनगर थाना क्षेत्र के तरारी के पास से पुलिस ने 399 लीटर देसी- विदेशी शराब जब्त की है। इसके साथ अवैध शराब कारोबार में शामिल दो व्यक्ति को एक बोलेरो के साथ गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से मोबाइल भी जब्त किया गया है। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार गौतम ने बताया कि करमा कला गांव निवासी मुन्ना कुमार उर्फ दिलीप कुमार और गोबर्धनपुर कनाप निवासी उमेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। बताया कि एएसआई रंजीत कुमार के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर औरंगाबाद की ओर से आ रहे इस वाहन की तलाशी ली गई। जांच में 27 कार्टन में 508 बोतल अंग्रेजी शराब मिली। कुल मात्रा 257 लीटर है। 18 कार्टन में 675 बोतल देसी शराब जब्त किया गया। इसकी कुल मात्रा 142.5 लीटर है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों ने पुलिस के समक्ष पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं। पुलिस छानबीन और छापेमारी कर रही है। इनके द्वारा शराब की यह खेप झारखंड के हरिहरगंज से लाया जा रहा था और हसपुरा में पहुंचाया जाना था।

 

 

Edited By: Sumita Jaiswal