Move to Jagran APP

भभुआ नगर में नहीं सुधर रही एटीएम व्यवस्था, कई एटीएम के बीते छह माह से नहीं उठे शटर, सिर्फ एक एटीएम के सहारे नगर

शहर में कई एटीएम के शटर तो बीते छह माह से उठे तक नहीं हैं। ऐसे में लोगों को राशि निकासी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एटीएम व्यवस्था बदहाल होने के चलते सीएसपी में भी लोगों की खूब भीड़ हो रही है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 04:18 PM (IST)
भभुआ नगर में नहीं सुधर रही एटीएम व्यवस्था, कई एटीएम के बीते छह माह से नहीं उठे शटर, सिर्फ एक एटीएम के सहारे नगर
भभुआ नगर में नहीं सुधर रही एटीएम व्यवस्था, प्रतीकात्मक तस्वीर

 जासं, भभुआ: लोगों की सुविधाओं को देखते हुए सरकार द्वारा कई तरह की सुविधाओं को बहाल किया जा रहा है। सभी सरकारी विभागों द्वारा आम लोगों को सुविधा देने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बैंक प्रबंधन द्वारा भी लोगों की सुविधा के लिए एटीएम की व्यवस्था की गई। लेकिन यह सुविधा आम लोगों के लिए वर्तमान समय में कारगर साबित नहीं हो पा रही है। भभुआ नगर में एटीएम व्यवस्था काफी बदहाल है। यहां एक-दो एटीएम को छोड़ शेष सभी एटीएम बंद रह रहे हैं। 

loksabha election banner

कई एटीएम के शटर तो बीते छह माह से उठे तक नहीं हैं। ऐसे में लोगों को राशि निकासी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एटीएम व्यवस्था बदहाल होने के चलते सीएसपी में भी लोगों की खूब भीड़ हो रही है। बैंक खाता आधार से जोड़ने के बाद उपभोक्ताओं को राशि निकासी के लिए अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत संचालित सीएसपी में राशि मिल जा रही है। लेकिन सीएसपी में एक निर्धारित राशि ही मिलने से अधिक राशि निकालने के लिए लोग एटीएम में जा रहे हैं। लेकिन एटीएम बंद रहने के चलते लोगों को राशि नहीं मिल पा रही है। एटीएम बंद रहने के चलते लोग बैंक शाखाओं में पहुंच रहे हैं। ऐसे में बैंक शाखाओं की भीड़ भी कम नहीं हो रही है।

 भभुआ नगर के पटेल चौक से लेकर कैमूर स्तंभ तक लगभग आधा दर्जन एटीएम हैं। इसमें एकता चौक के पास दो एटीएम व एक सीएसपी संचालित है। इसमें एक एटीएम बीते छह माह से बंद है। सिर्फ एक एटीएम के सहारे ही लोगों को राशि मिल रही है। उक्त एटीएम में भी कभी लिंक फेल तो कभी राशि नहीं होने के चलते लोगों को राशि नहीं मिल पाती। इससे लोग राशि निकासी के लिए दिनभर एटीएम का चक्कर लगाते रहते हैं।

 किसी एटीएम से राशि नहीं मिलने पर लोग अपना कार्य भी नहीं कर पाते। क्योंकि एटीएम व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बैंक प्रबंधन द्वारा कोई उचित कार्यवाही नहीं की जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.