गया। दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के जनसंचार एवं मीडिया विभाग में एलुमनी मीट (मिलन समारोह) का आयोजन किया गया। इसमें देश के विभिन्न भागों से एमए एवं पीएचडी मास कम्युनिकेशन के पूर्ववर्ती छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ विभाग के अध्यक्ष प्रो. आतिश पराशर एवं अन्य प्राध्यापकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

प्रो. पराशर ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि यह विभाग 11 वर्ष पूर्व एक कमरे से शुरू होकर आज अपने भव्य कैंपस में आधुनिक सुविधाओं तथा उपकरणों से लैस है। आज हमारे विभाग के पास शूटिग स्टूडियो के साथ संसाधनों की कमी नहीं है। यह कार्यक्रम विभाग के सभी पूर्ववर्ती छात्रों को एकत्रित करने और प्रगति का अवलोकन करने का माध्यम है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती छात्रों का विश्वविद्यालय और विभाग से संबंध रहना बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस बगिया के फूल विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सुगंध फैला रहे हैं। किसी भी संस्था के पूर्ववर्ती छात्र ही उसके संवर्धन का संवाहक होते हैं और आपकी इस भागीदारी से वर्तमान छात्र भी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि हम ऐसे कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष आयोजित करते रहेंगे।

जनसम्पर्क पदाधिकारी मो. मुदस्सीर आलम ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत विभाग के पूर्व छात्रों ने विश्वविद्यालय से और विभाग से जुड़े अनुभवों को साझा किया। वर्तमान छात्रों ने कई पूर्ववर्ती छात्रों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सांस्कृतिक कार्यक्रम में अंजलि और शाम्भवी ने नृत्य, शिवम और सौरव ने संगीत, नारायण हरि ने स्वरचित कविता और सत्यम ने हास्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया। प्राध्यापक डा. किशुक पाठक, डा. सुजीत कुमार, डा. रवि सूर्यवंशी, डा. अनिद्य देब, नूर अली आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran