Move to Jagran APP

हाजीपुर में HDFC बैंक लूट के बाद चक्‍कर खा गया बिहार पुलिस का माथा, औरंगाबाद में की गई ऐसी तैयारी

हाजीपुर में HDFC बैंक से दिनदहाड़े डाका देकर एक करोड़ 19 लाख रुपये की लूट के बाद बिहार पुलिस का माथा चक्‍कर खा गया है। बैंकों की सुरक्षा के लिए सभी जिलों को निर्देश दिया गया है। औरंगाबाद में कुछ इस तरह की व्‍यवस्‍था की गई।

By Prashant KumarEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 03:30 PM (IST)
हाजीपुर के इसी बैंक से हुई थी 1.19 करोड़ की लूट। जागरण आर्काइव।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। हाजीपुर HDFC बैक लूट की घटना के बाद जिले में बैंकों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। एसपी के द्वारा सभी थाना पुलिस को अलर्ट किया गया है। बैंक के समय थाना की पुलिस की सघन गश्ती करने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने बैंकों के वरीय प्रबंधकों को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

ऐसे रखें संदिग्‍धों की गतिविधियों पर नजर

बैंक में प्रवेश करने वाले हर ग्राहकों की गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया है। एसपी ने बताया कि हाजीपुर की घटना के बाद जिले के सभी थाना के थानाध्यक्षों को बैंक कार्य के समय अलर्ट रहने के अलावा सघन गश्ती करने का निर्देश दिया गया है। गश्ती पार्टी को बैंक के अंदर जाकर जांच करने और ग्राहकों से भी पूछताछ करने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्षों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे अपने थाना क्षेत्र के बैंक के प्रबंधकों एवं अन्य कर्मियों को ड्यूटी के समय ग्राहकों पर नजर रखने का निर्देश देंगे। सभी बैंकों के सीसीटीवी एवं सायरन को सही रखने की जिम्मेवारी बैंकों को दी गई है। बैंक के समय में सुरक्षा में तैनात गार्ड को बैंक प्रबंधक के द्वारा हर समय अलर्ट रखा जाएगा। बैंक के गार्ड खासकर बैंक के प्रवेश करने वाले ग्राहकों की गतिविधि पर नजर रखेंगे।

यह भी पढ़ें : बिहार के हाजीपुर में HDFC बैंक से 1 करोड़ 19 लाख रुपये की लूट, हाथ सैनिटाइज कर बोरे में भर ले गए पैसे

थाने की अभिरक्षा में लेकर जाएं मोटी रकम

एसपी ने बताया कि सभी प्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि चेस्ट से बड़ी रकम को बैंकों में ले जाने की सूचना पहले स्थानीय थाना को देंगे और जब थाना की पुलिस पहुंचेगी तब रकम को पुलिस की सुरक्षा में बैंकों में ले जाएंगे। इसमें किसी भी प्रबंधकों की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। एसपी के अनुसार जिस थाना क्षेत्र में बैंक लूट की घटना होगी उस समय के गश्ती पार्टी की ड्यूटी में लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।

इंडियन बैंक से हुई थी 69 लाख की लूट

बता दें कि इस जिले में भी बैक लूट की घटना होते रही है। 30 जुलाई 2020 को दाउदनगर थाना क्षेत्र के जिनोरिया स्थित इंडियन बैंक से करीब 69 लाख रुपये लूट लिया था। लूट की इस घटना में शामिल कुछ अपराधी अबतक नहीं पकड़े गए हैं और न लूटी गई पूरी रकम बरामद हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.