Move to Jagran APP

Bihar Panchayat 2nd Phase Chunav 2021: उपवास में भी गया की महिला वोटरों में दिखा उत्साह

Bihar Panchayat 2nd Phase Chunav 2021 टिकारी प्रखंड में 66 फीसद व गुरारु में 67 फीसद मतदान होने की खबर है। इन दोनों प्रखंडों में वोङ्क्षटग को लेकर 458 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जहां सुबह 7 बजे से एक साथ मतदान शुरू हुआ।

By Prashant KumarEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 06:39 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 06:39 AM (IST)
Bihar Panchayat 2nd Phase Chunav 2021: उपवास में भी गया की महिला वोटरों में दिखा उत्साह
जिउतिया के उपवास में भी आधी आबादी का दिखा उत्‍साह। जागरण आर्काइव।

जागरण संवाददाता, गया। जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान एक-दो जगहों पर छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। टिकारी प्रखंड में 66 फीसद व गुरारु में 67 फीसद मतदान होने की खबर है। इन दोनों प्रखंडों में वोङ्क्षटग को लेकर 458 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जहां सुबह 7 बजे से एक साथ मतदान शुरू हुआ। दूसरे चरण के मतदान में पहले दो घंटे में 12 फीसद मतदान हुआ। इस बीच महिला मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। सभी 34 पंचायतों में सुबह से ही महिला मतदाता अपना वोट डालने को उत्सुक नजर आईं। बुधवार को जिउतिया व्रत का निर्जला उपवास रहने के बावजूद इनके चेहरे पर थकान नहीं दिखी। सभी अपनी पसंद के उम्मीदवार को वोट करने के लिए मतदान केंद्रों पर कतार में दिखीं। इधर, पुरुषों के साथ युवा, बुजुर्ग मतदाताओं ने भी अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

loksabha election banner

टिकारी में बूथ के बाहर मारपीट तो गुरारू में हंगामा

टिकारी प्रखंड के खैरा मध्य विद्यालय 211 व 212 नंबर बूथ के बाहर ङ्क्षहसक झड़प हुई। इसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए। स्थिति से निपटने के लिए डीएम व एसएसपी को घटनास्थल पर पहुंचना पड़ा। अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात करना पड़ा। इधर, गुरारू के बूथ संख्या 25 प्राथमिक विद्यालय भीमपुर, पंचायत कनौसी में हंगामा हुआ। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर बोगस वोटिंग को लेकर बाहर से आदमी को बुलाए जाने का आरोप लगाया था। बाद में डीएम व एसएसपी ने यहां पहुंचकर मामले को शांत कराया। पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में यहां से एक युवक को हिरासत में लिया। हंगामे के कारण करीब एक घंटे तक उक्त बूथ पर मतदान बाधित रहा।

दूसरे चरण में हर दो घंटे पर कुछ इस तरह से रहा वोट प्रतिशत

समय- प्रखंड : वोट का प्रतिशत

सुबह 9 बजे-टिकारी :12 फीसद

सुबह 9 बजे-गुरारू :12 फीसद

सुबह 11 बजे-टिकारी : 29 फीसद

सुबह 11 बजे-गुरारू : 28.5 फीसद

दोपहर 1 बजे-टिकारी : 41फीसद

दोपहर 1 बजे-गुरारू :42 फीसद

दोपहर 3 बजे-टिकारी : 60 फीसद

दोपहर 3 बजे-गुरारू : 56 फीसद

शाम 5 बजे-टिकारी : 66 फीसद

शाम 5 बजे-गुरारू : 67 फीसद

दूसरे चरण में जिले में मतदान का प्रतिशत : 67 फीसद

पुरुष मतदाताओं का प्रतिशत- 64 फीसद

महिला मतदाताओं का प्रतिशत- 70 फीसद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.