Move to Jagran APP

गुरुद्वारा गोलीकांड का पर्दाफाश, पांच शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

गया। शहर के गुरुद्वारा रोड मोहल्ले में कारोबारी राजकुमार प्रसाद के घर गोलीकांड का 10 घ

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 07:42 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 07:42 AM (IST)
गुरुद्वारा गोलीकांड का पर्दाफाश, पांच शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे
गुरुद्वारा गोलीकांड का पर्दाफाश, पांच शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

गया। शहर के गुरुद्वारा रोड मोहल्ले में कारोबारी राजकुमार प्रसाद के घर गोलीकांड का 10 घंटे में पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। गोलीकांड के मुख्य सरगना शुभम यादव उर्फ लेफ्टी यादव समेत पांच शातिर अपराधियों को पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जनकपुर मोहल्ले से दबोचा। इनके पास से एक अमेरिकन डॉलर, 12,700 रुपये, हथियार, विभिन्न बैंकों के 39 एटीएम कार्ड व एटीएम स्कैनर मशीन बरामद की गई। सिटी एसपी राकेश कुमार ने कोतवाली थाने में संवाददाता सम्मेलन कर पूरे मामले की जानकारी दी।

loksabha election banner

सिटी एसपी ने बताया कि गुरुद्वारा रोड का कारोबारी कोतवाली थाना क्षेत्र की कुमार कॉलोनी, महारानी रोड में एक नया मकान बना रहा था। बीती नौ जून को लेफ्टी यादव ने चार सहयोगियो के साथ मिलकर मजदूरों के साथ मारपीट की। गृहस्वामी से पांच लाख रुपये रंगदारी मांग दहशत फैलाने के लिए फायरिग की। उस वक्त आरोपितों ने कहा था कि जब तक पैसा नहीं दोगे, मकान में काम नहीं करने देंगे। इसे लेकर गृहस्वामी ने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उस मामले में पहले ही रवि कुमार उर्फ कुल्टा, रितिक कुमार सिन्हा व अमन पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, लेकिन दो अन्य फरार चल रहे थे। सिटी एसपी ने बताया कि सरगना लेफ्टी लगातार कारोबारी से रंगदारी मांग रहा था। नहीं देने पर शुक्रवार की शाम गुरुद्वारा रोड स्थित कारोबारी के आवास पर फायरिग की। पूछताछ में बताया कि तीन मोटर साइकिल से कई साथियों के साथ उसने लगातार 15 राउंड फायरिग की थी। इसमें कारोबारी का एक भाई विनोद कुमार घायल हो गया था। गोलीबारी में कारोबारी की पत्नी के पैर में छर्रे लगे थे।

-----

टीम ने शातिर को खोज निकाला :

एसएसपी राजीव मिश्रा ने सिटी एसपी नेतृत्व में टीम गठित की थी, जिसमें कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी, मुफस्सिल थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा, एएसआइ सीताराम, अविनाश कुमार व सुरेश कुमार थे। टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जनकपुर मोहल्ला निवासी पिंटू सिंह के मकान छापेमारी की। जहां किराएदार के रूप में गिरोह का सदस्य छुपा था। वहां से शुभम कुमार उर्फ लेफ्टी यादव बंगलास्थान, टिंकू कुमार मोहल्ला महारानी रोड राज कॉलोनी थाना कोतवाली, रोहित कुमार उर्फ मोहन मोहल्ला मानपुर, जैकी कुमार मोहल्ला नौरंगा, मनीष कुमार, मानपुर कुर्मी टोला, थाना मुफस्सिल को गिरफ्तार किया गया। जबकि पांच अपराधी भागने में सफल रहे। इनके पास से 750 ग्राम चरस, एक देशी कट्टा व दो जिंदा गोली, पीएनबी व एसबीआइ समेत कुल 39 एटीएम कार्ड, एक स्कैनर मशीन व एक अमेरिकन डॉलर बरामद किए गए।

-----

सीमेंट कारोबारी ने तीन लाख रुपये में तय की थी सुपारी :

सिटी एसपी ने बताया कि लेफ्टी ने बताया कि सीमेंट कारोबारी टिंकू कुमार की नजर राजकुमार के मकान पर थी। इस वजह से उसे तबाह करने के लिए तीन लाख रुपये की सुपारी दी थी। पूछताछ में बताया कि आलोक कुमार उर्फ चोचा मोहल्ला जनकपुर कल्पु नगर, थाना मुफस्सिल, जिला गया पहले गैंग का मुख्य सरगना था, जो फिलहाल जेल में बंद है।

--------

बोधगया के महंत की हत्या की भी ली थी सुपारी :

सिटी एसपी ने बताया कि चंदन सिंह निवासी मोहल्ला जनकपुर मुफस्सिल थाना ने बोधगया में महंत की हत्या की सुपारी ली थी। इसने और लेफ्टी गिरोह ने महंत को बोधगया जाकर धमकी भी दी थी।

------

जब्त होगी अपराधियों की अर्जित की गई संपत्ति :

सिटी एसपी ने बताया कि गया समेत दूसरे जिलों में लेफ्टी का बड़ा गिरोह है। गिरोह से जुड़े युवाओं को चिह्नित की गई है। उनकी भी गिरफ्तारी के छापेमारी की जा रही है। छिनतई, रंगदारी व एटीएम से अवैध निकासी से अर्जित संपत्ति कुर्क होगी। सर्वे किया जा रहा है। आर्थिक अपराध इकाई का भी सहयोग लिया जाएगा। गिरफ्तार अधिकांश शातिर कुछ दिन पहले जेल से जमानत पर छूटे हैं। उनकी जमानत की जांच हो रही है। जरूरत पड़ी तो रिमांड लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.