Move to Jagran APP

दहेज के लिए गर्भवती को जलाने का दुस्साहस, हालत गंभीर

बेलागंज प्रखंड के कोरमा गाव में स्वीटी नामक गर्भवती को जिंदा जलाने का दुस्साहस हुआ। वह गंभीर रूप से झुलस गई ह और इलाज के लिए उन्हें पटना स्थित पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। कोरमा गांव गया जिला में बेलागंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 01:07 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 06:05 AM (IST)
दहेज के लिए गर्भवती को जलाने का दुस्साहस, हालत गंभीर

गया । बेलागंज प्रखंड के कोरमा गाव में स्वीटी नामक गर्भवती को जिंदा जलाने का दुस्साहस हुआ। वह गंभीर रूप से झुलस गई ह और इलाज के लिए उन्हें पटना स्थित पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। कोरमा गांव गया जिला में बेलागंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। पिछले साल स्वीटी की शादी हुई थी। उसके पिता राकेश विश्वकर्मा ने दहेज का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पति आनंद विश्वकर्मा के साथ सास सविता देवी और ससुर दिनेश विश्वकर्मा नामजद हैं। बकौल राकेश, दहेज की मांग को पूरा करने में मैं असमर्थ था। उसका परिणाम हुआ कि 17 मार्च को स्वीटी को केरोसिन डालकर जला दिया गया। राकेश खिजरसराय थाना क्षेत्र में डेमा फतेहपुर गाव के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि शादी के बाद से स्वीटी ससुराल में थी और दो माह की गर्भवती थी। इस दौरान उसे दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई हो रही। जमीन में गड़े महिला का शव किया बरामद : सरबहदा ओपी के सिमरौखा टोला लालगंज में जमीन में गड़े एक महिला का शव मंगलवार को पुलिस ने बरामद किया। डीएसपी रंजीत कुमार रजक ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद शव को निकलवाया गया। शव की पहचान उसके कपड़ो से लालगंज निवासी दिवंगत कारू यादव की पत्‍‌नी अंजू देवी के रूप में हुई। डीएसपी ने बताया कि महिला होली की रात से ही घर से गायब थी। इस संबंध में कोई लिखित शिकायत थाना में नहीं है। मृतका के पति की मौत पांच वर्ष पहले हो चुकी है। उसका एक आठ वर्ष का पुत्र है। प्रथम दृष्टया ससुराल पक्ष के लोग शक के दायरे में हैं। महिला के मायके के स्वजनों को सूचना दी गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.