Move to Jagran APP

ह्यूम पाइप हटाने की जांच को विस सचिव को लिखा पत्र

टिकारी विधानसभा क्षेत्र में सोन नहर एवं उसकी शाखाओं के आधुनिकीकरण करने में ह्यूम पाइप हटाए जाने के कारण बाधित सिंचाई की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद क्षेत्रीय विधायक अभय कुशवाहा ने विधानसभा सचिव को पत्र लिखा है। उनसे अविलंब जांच कर ह्यूम पाइप लगाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 02:50 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 06:32 AM (IST)
ह्यूम पाइप हटाने की जांच को विस सचिव को लिखा पत्र
ह्यूम पाइप हटाने की जांच को विस सचिव को लिखा पत्र

गया । टिकारी विधानसभा क्षेत्र में सोन नहर एवं उसकी शाखाओं के आधुनिकीकरण करने में ह्यूम पाइप हटाए जाने के कारण बाधित सिंचाई की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद क्षेत्रीय विधायक अभय कुशवाहा ने विधानसभा सचिव को पत्र लिखा है। उनसे अविलंब जांच कर ह्यूम पाइप लगाने की मांग की है। विधायक ने अपने पत्र में कहा है कि नहर से सिंचाई नहीं होने के कारण सोन कैनाल क्षेत्र के नारायण बिगहा, सिमुआरा, निसुरपुर, कैलाशमठ, शाहगंज, लोदीपुर, रंगाबिगहा, रेवई, लशकरगंज, मउ, लोहानीपुर, रसलपुर, सुपटा, अख्तियारपुर, अमरपुर, सैदपुर, रकसिया, गुलरियाचक, विशुनपुर सहित कई गांव की कृषि योग्य भूमि सिंचाई से वंचित हैं।

loksabha election banner

इधर, नहर विभाग के अधिकारियों ने भी सोमवार को सोन कैनाल के रतनी शाखा का निरीक्षण किया। नहर में पूर्व से लगे ह्यूम पाइप और आउटलेट वाले स्थलों का जायजा लिया। सोन कैनाल रतनी के 3 आरडी से मउ तक निरीक्षण के दौरान स्थानीय किसानों से नहर के पानी से सिंचाई में उत्पन्न समस्याओं के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने किसानों को समझाया कि बरसात शुरू हो गई और नहर में पानी का प्रवाह शुरू हो गया है। आउटलेट और ह्यूम पाइप स्थापित करने में थोड़ी परेशानी आ रही है। किसानों को आश्वासन दिया कि ह्यूम पाइप लगाने का कार्य धीरे धीरे पूरा करा दिया जाएगा। निरीक्षण में नहर विभाग के एसडीओ कृष्ण बिहारी चौधरी, संजीव कुमार, अमृत कुमार पटेल और अमित कुमार पाडेय शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.