Move to Jagran APP

बोलरो से कुचलकर बारह वर्षीया शोभा की व करंट से दस वर्षीय प्रमोद की मौत

गया। जिले के कोंच थानांतर्गत गुरुवार को दो अलग-अलग घटना में दो बच्चे की मौत हो गई। पहली घटना गया-

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 10:45 PM (IST)
बोलरो से कुचलकर बारह वर्षीया शोभा की व करंट से दस वर्षीय प्रमोद की मौत
बोलरो से कुचलकर बारह वर्षीया शोभा की व करंट से दस वर्षीय प्रमोद की मौत

गया। जिले के कोंच थानांतर्गत गुरुवार को दो अलग-अलग घटना में दो बच्चे की मौत हो गई। पहली घटना गया-गोह मार्ग पर चिचौरा के पास हुई। यहां बोलेरो वाहन से कुचलकर औरंगाबाद जिले के हंसपुरा निवासी बिंदा साव की बारह वर्षीय पुत्री शोभा कुमारी की मौत हो गई। जबकि दूसरी घटना में करंट लगने से कोंच थाना क्षेत्र के अल्पा गांव निवासी हरि पासवान के दस वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार की मौत हो गई। इन दोनों घटनाओं के विरोध में ग्रामीणों ने अलग अलग मार्ग पर शव के साथ सड़क जाम कर दिया। जिसके कारण यातायात प्रभावित रहा। प्रशासन के आने व शव उठने तक जाम में फंसे लोग हलकान रहे।

loksabha election banner

गया-गोह मुख्य मार्ग के चिचौरा के पास गुरुवार को बोलेरो वाहन की चपेट में आने से 12 वर्षीय शोभा कुमारी की मौत घटनास्थल पर हो गई। हादसे के बाद बोलेरो लेकर चालक भागने में सफल रहा। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया।

बताया गया कि औरंगाबाद जिले के हंसपुरा थाना के पीरू गांव निवासी बिन्दा साव अपने परिवार के साथ किराए के वाहन से कोंच थाना क्षेत्र के उसास देवरा अपने ससुराल आ रहे थे। वाहन से चिचौरा मोड़ के पास उतर गए। यहां से उसास देवरा जाने के लिए टेम्पो पकड़ने के लिए सभी सड़क पार कर रहे थे। इस बीच अचानक गोह की तरफ से आ रहा बोलेरो की चपेट में बिंदा साव की 12 वर्षीय पुत्री शोभा कुमारी आ गई। उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। सड़क जाम कर रहे ग्रामीण पीड़ित परिजन को मुआवजा देने व घटनास्थल चिचौरा के पास स्पीड ब्रेकर की मांग कर रहे थे। घटना की सूचना समय से मिलने के बावजूद समय पर घटनास्थल नहीं पहुंचने को लेकर ग्रामीण आक्रोशित थे। ग्रामीणों का कहना था कि समय पर पुलिस पहुंच जाती तो हादसे के लिए जिम्मेदार वाहन सहित चालक पकड़ा जाता। प्रशासन के समझाने व उचित मुआवजा दिए जाने के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया।

इधर, दूसरी घटना में करंट लगने से अल्पा गांव के हरि पासवान के दस वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार की करंट लगने से हुई मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण गया-गोह मार्ग पर अहियापुर तथा गुरारू-अहियापुर पथ पर सियाडीह के पास सड़क जाम कर दिया। परसावा पंचायत के अल्पा गांव निवासी हरि पासवान सियाडीह के बधार में रबी फसल काट रहे थे। पास रहा उनका दस वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार शौच के बाद पानी छूने बगल के तालाब में गया। तालाब के मेड़ पर गिरी 11 हजार केबीए की बिजली तार में प्रवाहित करंट की चपेट में प्रमोद के आ जाने से वहीं पर उसकी मौत हो गई। हरि पासवान ने पुलिस को बताया है कि सियाडीह गांव निवासी गुलाल सिंह खेत में मोटर चलाने के लिए बिजली का तार ले गए हैं। जिसके चपेट में आने से पुत्र की मौत हुई। सड़क जाम कर रहे ग्रामीण व मृतक के परिजन गुलाब सिंह व विद्युत विभाग के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने व पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। पुलिस प्रशासन के आश्वासन बाद शव को बरामद किया जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.