Move to Jagran APP

Bihar Crime News: स्कूली छात्रा के साथ अश्लील हरकत, वीडियो वायरल हुआ तो शिक्षक पर हुई ये कार्रवाई

Bihar Crime News स्कूली बच्ची के साथ शिक्षक द्वारा गंदी हरकत की गई है। इसका एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। मामला उजागर होने के बाद शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। शिक्षक को तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

By Lal Babu Singh Edited By: Mukul Kumar Tue, 09 Jul 2024 09:33 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, घोड़ासहन। प्रखंड के एक सरकारी शिक्षक द्वारा एक छात्रा को अपने निजी भवन में पढ़ाने के बहाने बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत किए जाने से संबंधित वीडियो वायरल करने मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने संबंधित शिक्षक से जवाब तलब किया है।

इस सिलसिले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि इलाके में वायरल वीडियो में जिस तरह से एक सरकारी शिक्षक का चरित्र दिख रहा है, वह सरकारी सेवक के आचरण प्रतिकूल है।

शिक्षक को दिया गया ये निर्देश

बीईओ ने अपने पत्र में कहा है कि शिक्षक अपने ही विद्यालय को अपने निजी भवन में बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत खेल रहे हैं। बीईओ शत्रुघ्न प्रसाद ने बताया कि शिक्षक को तीन दिनों में जवाब देने को कहा गया है।

जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। मामले में पूछे जाने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक जालंधर पटेल ने अनभिज्ञता जताई।

महिला शिक्षक का अपहरण कर हत्या

बाजपट्टी (सीतामढ़ी) में बीपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण एक शिक्षिका का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई है। पांच दिनों से वह लापता थीं। उनका शव शिवहर में बागमती नदी से बरामद हुआ है। अपहरण कांड के बाद महिला की हत्या से सनसनी फैल गई है। पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

मृतक महिला शिक्षक बाजपट्टी थाना क्षेत्र के कुरथैया गांव निवासी जय किशोर राय की पत्नी 30 वर्षीया संगीता देवी है। सुप्पी प्रखंड के मध्य विद्यालय जमला परसा में शिक्षिका नौकरी करती थीं। बीपीएससी टीआरई 2 के तहत 1 वर्ष पूर्व उनको नौकरी हुई थी।

ढेग रेलवे स्टेशन के पास किराये के मकान में सहयोगी महिला शिक्षक के साथ वह रहती थीं। इस संबंध में स्वजन ने आरोप लगाया है कि विद्यालय प्रधान शिक्षक और कुछ अन्य लोगों ने मिलकर षड्यंत्र के तहत उनका अपहरण कराया और हत्या करके शव को नदी में फेंक दिया।

इसके बाद शव शिवहर जिले के पिपराही थाना क्षेत्र में पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। शव पूरी तरीके से गल गया है। उसकी जीभ बाहर है। इससे प्रतीत होता है कि गला दबाकर हत्या की गई है।

यह भी पढ़ें-

Rajdhani Express: राजधानी एक्सप्रेस में बेडरोल का पैकेट खोलते ही चौंक गए यात्री, जमकर काटा बवाल; ये है मामला

Shambhavi Choudhary : समस्तीपुर पहुंची शांभवी चौधरी से NDA नेताओं ने कर दी बड़ी मांग, फिर सांसद ने दिया ये रिएक्शन