Move to Jagran APP

'ऐसी कोई जगह नहीं, जहां कांग्रेस ने घोटाले नहीं किए', बिहार के शिवहर में गरजे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

बिहार के शिवहर लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस और राजद पर जमकर हमला बोला। जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में हर तरफ घोटाला था। ऐसी कोई जगह नहीं जहां कांग्रेस ने घोटाले नहीं किए। इस छवि को पीएम ने बदलकर देश को मजबूती दी है।

By Satyendra Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Wed, 15 May 2024 08:44 PM (IST)
अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक घाेटाले में कांग्रेस को है महारथ : नड्डा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मोतिहारी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्ष की सभी पार्टियां राष्ट्र व राम विरोधी हैं। इन्होंने राम को काल्पनिक बताया, सनातन के विरोध में नारे लगाए। इसे डेंगू, मलेरिया व एचआइवी तक कहा।

नड्डा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान श्रीराम की सम्मानित तरीके से प्राण प्रतिष्ठा कराई। जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वाले लोग भी यही हैं। यह राष्ट्र व राम विरोधियों को जवाब देने वाला चुनाव है।

नड्डा बुधवार को शिवहर लोकसभा क्षेत्र में चिरैया प्रखंड अंतर्गत सिरौना हाईस्कूल में जदयू प्रत्याशी लवली आनंद के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

राहुल आजकल संविधान लेकर घूम रहे: नड्डा

नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी आजकल संविधान लेकर घूम रहे हैं। ये गुमराह कर रहे हैं कि संविधान बदलकर आरक्षण को समाप्त किया जाएगा, लेकिन पीएम मोदी का स्टैंड साफ है कि आरक्षण में कोई बदलाव नहीं होगा।

बोले- मोदी के नेतृत्व में बदल रहा देश

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। 10 साल पहले देश का हर आम आदमी सत्ता व राजनीति पर अविश्वास करता था। नेताओं की बेईमानी जगजाहिर थी। इस बिगड़ी छवि को प्रधानमंत्री ने बदला है। सत्ता व राजनीति में विश्वास ही नहीं बढ़ाया, बल्कि आम लोगों की आकांक्षाओं पर खरे भी उतरे हैं।

कांग्रेस के शासन में हर तरफ घोटाला

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में हर तरफ घोटाला था। पाताल से अंतरिक्ष तक घोटालेबाज थे। ऐसी कोई जगह नहीं, जहां कांग्रेस ने घोटाले नहीं किए। इस छवि को पीएम ने बदलकर देश को मजबूती दी है।

यही कारण है कि कभी देश पर शासन करने वाले ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़कर भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना। तीसरी बार पीएम के नेतृत्व में दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में देश उभरकर सामने आएगा।

कभी पिछलग्गू देश था भारत

उन्होंने कहा कि कभी भारत दुनिया के देशों का पिछलग्गू माना जाता था। अब आत्मनिर्भर हुआ है। देश देने वाला बनकर सामने आया है। सेना में बुलेटप्रूफ जैकेट का अभाव था। लड़ाकू विमान भी नहीं थे।

आज भारत बुलेटप्रूफ जैकेट दुनिया को दे रहा। लड़ाकू विमान बनाए जा रहे हैं। उन्होंने खाद्यान्न योजना, किसान सम्मान निधि से मिलने वाले लाभ के बारे में बताया।

हर घर का बिजली बिल होगा शून्य

उन्होंने कहा कि आने वाले पांच वर्षों में घरों में पाइपलाइन से गैस आपूर्ति होगी। प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना से लोगों के घरों की बिजली का बिल शून्य हो जाएगा। अब 70 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को आयुष्मान योजना से कवर किया जाएगा।

राजद के जंगलराज की दिलाई याद

राजद को रिश्वतखोरी, जंगलराज व दलदल बताते हुए कहा कि यह वही राजद है, जिसने 2003 में तेल पिलावन, लाठी मजावन रैली निकाली थी। नौकरी के बदले जमीन हड़पी। आज फिर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि नौकरी देंगे।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'नौकरी के बदले हड़पी जमीन क्यों नहीं लौटाते तेजस्वी', नौकरी का क्रेडिट लेने पर भड़का JDU का ये नेता

Bihar Politics : 'बंगाल को भारत का पाकिस्तान...', इस कद्दावर नेता ने ममता बनर्जी पर दिया बड़ा बयान; सियासत तेज