Move to Jagran APP

केसरिया के मुख्य पार्षद रिकू पाठक के कहने पर संवेदक को मारी थी गोली

शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला निवासी राजद नेता व संवेदक रंजीत सिंह की हत्या में शामिल शूटर को नगर थाना की पुलिस ने गुरुवार की देर शाम स्टेशन-जानपुल रोड में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देशी पिस्टल व एक कारतूस भी बरामद किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 02:13 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 02:13 AM (IST)
केसरिया के मुख्य पार्षद रिकू पाठक के कहने पर संवेदक को मारी थी गोली
केसरिया के मुख्य पार्षद रिकू पाठक के कहने पर संवेदक को मारी थी गोली

मोतिहारी । शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला निवासी राजद नेता व संवेदक रंजीत सिंह की हत्या में शामिल शूटर को नगर थाना की पुलिस ने गुरुवार की देर शाम स्टेशन-जानपुल रोड में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देशी पिस्टल व एक कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश आदापुर थाना के लक्ष्मीपुर गांव निवासी शुभम कुमार उर्फ अंकित सिंह है। पूछताछ के दौरान शुभम ने बताया कि रिकु पाठक के कहने पर उसने संवेदक को गोली मारी थी। इसके एवज में रिकू पाठक ने केसरिया के गवंद्री निवासी गोलू से दस हजार रुपये भेजे थे। पुलिस ने इस मामले में करीब एक माह पहले सूरज महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं, अन्य फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बता दें कि गत वर्ष 31 दिसंबर को गायत्री नगर मोहल्ला में संवेदक रंजीत सिंह को गोली मार दी गई थी। घटना से कुछ ही समय पूर्व संवेदक ने नगर थाना में अपने जानमाल के खतरे की शिकायत दर्ज कराई थी। सुबह से ही सभी बदमाश रंजीत की रेकी कर रहे थे। जैसे ही वे नगर थाना से निकले, गायत्री नगर में गोली मार उनकी हत्या कर दी गई। छापेमारी टीम में नगर थाना के पुलिस निरीक्षक के अलावे दारोगा राजीव कुमार, अंजन कुमार, अम्बेश कुमार, सिपाही राकेश कुमार, शंकर राम आदि शामिल थे। बाइक चोरी में शुभम गया था जेल नगर थाना की पुलिस ने वर्ष 2020 में बाइक चोरी के मामले में शुभम को जेल भेजा था। उसी दौरान शुभम की जेल में रघुनाथपुर निवासी रूपम सिंह, छतौनी के बरियारपुर निवासी अभिषेक सिंह, केसरिया के गवंद्री निवासी गोलू कुमार व फेनहारा निवासी सूरज महतो से मुलाकात हुई। जेल से बाहर आने के बाद सबने मिलकर संवेदक रंजीत सिंह की हत्या कर दी थी। पत्नी ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी रंजीत सिंह की हत्या के बाद उसकी पत्नी बेबी सिंह ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए रिकू पाठक उर्फ रजनीश पाठक तथा चकिया के पप्पू कुशवाहा को नामजद किया था। पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। वहीं, दिल्ली में रह रहे रूपम सिंह तथा झारखंड में रह रहे अभिषेक सिंह व गोलू को पकड़ने के लिए भी पुलिस प्रयासरत है। इसके लिए पुलिस टीम सक्रिय है। सड़क दुर्घटना में जख्मी हुए थे सूरज, अभिषेक व गोलू मुफसिस्ल थाना क्षेत्र के मिशन चौक के पास विगत छह फरवरी को बाइक दुर्घटना हुई थी, जिसमें सूरज, अभिषेक व गोलू जख्मी हो गए थे। तीनों ने अपना इलाज छतौनी के एक निजी अस्पताल में कराया था। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची, मगर तब तक वे वहां से निकल चुके थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.