Move to Jagran APP

हाईकोर्ट के आदेश पर हटाए गए अतिक्रमणकारी

हरसिद्धि में ब्लॉक गेट के पास धनखरैया वार्ड संख्या एक व दो में हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में रविवार को अंचलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासन ने बलपूर्वक अतिक्रमण हटा दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 01:22 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:15 AM (IST)
हाईकोर्ट के आदेश पर हटाए गए अतिक्रमणकारी
हाईकोर्ट के आदेश पर हटाए गए अतिक्रमणकारी

मोतिहारी । हरसिद्धि में ब्लॉक गेट के पास धनखरैया वार्ड संख्या एक व दो में हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में रविवार को अंचलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासन ने बलपूर्वक अतिक्रमण हटा दिया। इस दौरान वहां बनाये गये पक्की संरचना को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया गया। मौके पर एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा, डीएसपी ज्योति प्रकाश, सीओ सतीश कुमार, थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह सहित पुलिस बल के जवान मुस्तैद रहे। कुल सात लोगों के घर बुलडोजर चलाए गए। अतिक्रमणकारियों में पप्पू खंडेलवाल, किनदेव प्रसाद, नगीना सहनी, हीरालाल साह, लालबाबू सहनी, नसरुद्दीन मियां शामिल हैं। वहीं ग्रामीणों में इस बात की चर्चा थी कि अमीरों के अतिक्रमण पर अंचल प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है और गरीबों को परेशान किया जा रहा है। इस बावत सीओ श्री कुमार ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल ने अतिक्रमण हटाने को लेकर हाईकोर्ट में मुकदमा किया है। इस मामले में कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था। इसी के आलोक में नोटिस देकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस बीच विधायक राजेन्द्र कुमार राम ने कहा कि सरकार गरीबों का घर उजाड़ने से पहले भूमिहीन परिवारों के लिए घर बनाए इसके बाद ही कोई कार्रवाई करे। पूर्व में बिना व्यवस्था कराए इस प्रकार की कार्रवाई निदनीय है।

loksabha election banner

------------

इनसेट

आरटीआइ कार्यकर्ता के घर पर हमला, पत्नी से बदसलूकी

हरसिद्धि, संवाद सहयोगी : अतिक्रमण हटाने से नाराज लोगों ने आरटीआइ कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल के घर पर हमला बोल दिया। उनके घर के बंद दरवाजे को तोड़कर कूलर, फ्रिज तोड़ नष्ट कर दिया। साथ ही अन्य सामानों को भी नुकसान पहुंचाया गया। इससे उनका परिवार भय व दहशत के साये में जी रहा है। इस दौरान उप्रदवियों ने उनकी पत्नी मोनिका देवी के साथ बदसलूकी भी की और वहां से कब्जे में लेकर दूसरी जगह चले गए। उनके साथ मारपीट की गई। मोनिका देवी ने इसके विरुद्ध सड़क पर बैठकर उचित कारवाई की मांग करने लगी। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने अपनी सुरक्षा में उनके घर तक पहुंचाया। उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण के मामले पर लंबे समय से न्यायालय में लड़ाई लड़ रहे आरटीआइ कार्यकर्ता श्री अग्रवाल पूर्व में अपनी हत्या की आशंका को लेकर सनहा दर्ज करा चुके हैं। इस बावत थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जो दोषी हैं उनपर हरहाल में कार्रवाई होगी।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.