Move to Jagran APP

Unnao Bus Accident: घर में 6 मौत देख पथराईं बूढ़ी मां की आंखें, कहा- बस ये काम हो जाता तो जिंदा रहता मेरा अशफाक

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हुए सड़क हादसे में बिहार के 17 यात्रियों सहित 18 लोगों की मौत हो गई है जबकि 19 लोग घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे में मोतिहारी के एक ही परिवार के 6 लोग जान चली गई। हादसा बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर उन्नाव जिले के बेहटा में हुआ।

By Sushil Verma Edited By: Mohit Tripathi Thu, 11 Jul 2024 02:09 PM (IST)
-टिकट किसी और का और बस पर बैठाया गया किसी दूसरे बस में

संवाद सूत्र, मोतिहारी। पूर्वी चंपारण जिले के फेनहारा थाना क्षेत्र के फेनहारा निवासी मो. अशफाक अपने स्वजनों के साथ मेरठ में रहकर सिलाई का काम करते थे। वे 9 जुलाई को शिवहर से दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर बस पर सवार होकर दिल्ली के लिए निकले थे।

यह बस यात्रा असफाक के पूरे परिवार पर काल बनकर आई। बस उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दुर्घटना ग्रस्त हो गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई, वहीं बगल के दो लोग जख्मी हो गए।

बताया जा रहा है कि पहले ट्रेन से टिकट लेने का प्रयास किया था। टिकट नहीं मिलने पर बस से ही सफर कर रहे थे। बस उन्नाव के आगरा- दिल्ली एक्सप्रेसवे पर हादसे की शिकार हो गई।

एक माह पूर्व आए थे घर

अशफाक की मां राबिया खातून ने रोते हुए बताया कि सभी लोग एक माह पूर्व घर आए थे व कल मंगलार को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर शिवहर के लिए निकले थे। शिवहर से एक बजकर 15 मिनट पर बस खुली थी।

बुधवार की सुबह 5 बजे बस दुर्घटना की सूचना मिली। महिला का एक पोता साथ था जो रोते हुए बस हादसे के बारे में जानकारी दी। वही इजोरवारा गांव के भी फूल मोहम्मद का दोनों पैर कट गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि वर्ष 2021 में भी नमस्ते बिहार कंपनी का बस भी दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें फेनहारा के रहने वाले चालक मुन्ना व उपचालक की मौत हो गई थी।

घायल यात्री की बहन ने बताया कि मंगलवार को एक बजकर 15 मिनट पर बस शिवहर मेन टाउन से 3 किलो मीटर दूर फतहपुर गाछी से बस पकडी थी। बस का टिकट वैष्णौ ट्रेवल्स से था व बस में सवारी नहीं होने के कारण नमस्ते बिहार बस में बैठाया गया।

सभी छह मृतकों के नाम

जानकारी के अनुसार, मृतकों में फेनहारा निवासी मोहम्मद अशफाक 45, उनकी पत्नी मुनचुन खातून और बेटे सोहेब 3 व गुल्लनाज 13 की मौत हो गई है। इसके अलावा, परिवार के ही मोहम्मद इलियास 35 और उनकी 30 पत्नी इलियास की भी जान चली गई है।

यह भी पढ़ें: Unnao Bus Accident: उन्नाव सड़क हादसे में बिहार के 17 की मौत, एक ही परिवार के 6 लोगों ने गंवाई जान

Unnao Bus Accident: उन्नाव हादसे में उजड़ गए कई परिवार, किसी के सिर से छिना पिता का साया, किसी की मांग का मिटा सिंदूर