Move to Jagran APP

ढाई दशक से किराए के मकान में संचालित हो रहा प्रखंड व अंचल कार्यालय

जिले का तेतरिया प्रखंड व अंचल कार्यालय अपने स्थापना काल से किराए के भवन में संचालित हो रहा है। करीब ढाई दशक के बाद भी प्रखंड व अंचल को अपना भवन नसीब नहीं हो सका है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 11:55 PM (IST)
ढाई दशक से किराए के मकान में संचालित हो रहा प्रखंड व अंचल कार्यालय
ढाई दशक से किराए के मकान में संचालित हो रहा प्रखंड व अंचल कार्यालय

मोतिहारी । जिले का तेतरिया प्रखंड व अंचल कार्यालय अपने स्थापना काल से किराए के भवन में संचालित हो रहा है। करीब ढाई दशक के बाद भी प्रखंड व अंचल को अपना भवन नसीब नहीं हो सका है। सुनने मे अटपटा जरूर लगता है, पर यह सच है। प्रखंड कार्यालय का संचालन गेस्ट हाउस हाउस में व अंचल कार्यालय गोदाम भवन में किया जा रहा है। यहीं नहीं राजेपुर थाने के तेतरिया पुलिस कैंप अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा आरटीपीएस ऑफिस चारवाहा विद्यालय में, आर्थिक जनगणना कार्यालय सामुदायिक भवन में संचालित हैं। बताते चले कि प्रखंड व अंचल कार्यालय कृषि फार्म की जमीन पर संचालित है। अपना भवन नहीं होने के कारण दफ्तर का संचालन पूरी तरह अव्यवस्थित है। इस कारण काम कराने आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वही सरकारी क्वार्टर भी आज तक नहीं बनने से कर्मियों को यहां रहने की सुविधा नहीं है। बता दें कि कृषि फार्म ने कई बार नोटिस भेजकर जगह खाली करने को कहा है। इसके बाद स्थानीय स्तर पर धरना-प्रदर्शन तथा आंदोलन भी किया गया। वर्ष 94 में हुआ था प्रखंड व अंचल की स्थापना तेतरिया प्रखंड व अंचल कार्यालय की स्थापना 26 अप्रैल 1994 को तत्कालीक मधुबन विधायक व मंत्री सीताराम ¨सह के अथक प्रयास के बाद किया गया था। तत्कालीक मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने कृषि फार्म की जमीन पर इसका उद्धाटन किया था। कोठिया में भवन निर्माण को भेजा गया प्रस्ताव लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद इस दिशा में सरकारी स्तर पर प्रयास किया गया। पदाधिकारियों ने कोठिया मन किनारे सैरात वाली जमीन पर सरकारी भवन निर्माण हेतु अधिग्रहण का प्रस्ताव भेजा था। बाद में सरकारी स्तर से जमीन खरीदने के लिए उपयुक्त जगह की तलाश करने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

जमीन खरीदने के लिए बेहतर जगह की तलाश की जा रही है। वही कृषि विभाग से भी भूमि के हस्तांतरण की संभावना है।

चंद्रभानू कुमार, अंचलाधिकारी, तेतरिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.