Move to Jagran APP

कोटवा में भीषण अगलगी, 24 घर जले, लाखों की क्षति

कोटवा प्रखंड की महारानी भोपत पंचायत के बरवा गांव में सोमवार को हुई भीषण अगलगी में 24 घर जलकर राख हो गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 11:43 PM (IST)
कोटवा में भीषण अगलगी, 24 घर जले, लाखों की क्षति

मोतिहारी। कोटवा प्रखंड की महारानी भोपत पंचायत के बरवा गांव में सोमवार को हुई भीषण अगलगी में 24 घर जलकर राख हो गए। इस घटना में 50 लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है। घटना के बाद लोग अपने बाल बच्चों को किसी तरह बचाकर घर से निकले। किसी को संभलने का मौका नहीं मिला। देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गई कि किसी घर में कुछ भी नहीं बचा। हालांकि दो बकरी के अलावा किसी आदमी को नुकसान नहीं हुआ। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। 2 घंटा देरी से पंहुची फायर ब्रिगेड की टीम ने जबतक बुझाया तबतक सब कुछ तबाह हो चुका था। चारों तरफ चीख पुकार मचा हुआ था। अगलगी से 24 घरों में रह रहे सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं। पीड़ितों में दो परिवार शिव कुंवर व बिजली पासवान की लड़की की शादी अप्रैल व मई माह में होनी थी शादी के लिए खरीदे गए जेवर , बर्तन के अलावा नकदी भी राख के ढेर में तब्दील हो गई। इसके अलावा पीड़ितों में रमेश पासवान, पप्पु दास, कृष्णा दास, शंभु दास, लक्ष्मण साह, भरत साह , मुरत दास, बेलास दास , बृज दास सहित 22 परिवारों का सबकुछ समाप्त हो गया। सूचना के बाद भी घटना स्थल पर 8 घंटे तक पुलिस व प्रशासन के नहीं पंहुचने पर नाराज लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद मौके पर पंहुचे सीओ संजय कुमार रजनीश ने पीड़ितों को तत्काल राहत के लिए प्रत्येक पीड़ित परिवार को 6000 रुपए नकद देने की घोषणा की। वहीं सीआई गौरीशंकर प्रसाद एवं हल्का कर्मचारी को क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

मौके पर उपस्थित समाजसेवी सजावल राम ने पीड़ितों के बीच तत्काल 6000 नकद का वितरण किया। लोगों की परेशानी इस कदर है कि सभी खुले आसमान के नीचे जीवन बसर करने को मजबूर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.