Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'अरे, उससे बड़ा एटम बम हमारे पास है', पाक का राग अलापने वालों को CM योगी का सीधा संदेश

CM Yogi उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बिहार की धरती पहुंचे। इस दौरान पूर्वी चंपारण लोकसभा के अरेराज से विपक्ष को खूब ललकारा। उन्होंने पाक का राग अलापने पाकिस्तान जाने का संदेश दिया और उन्हें तो वहां कोई भीख भी नहीं देगा। योगी ने कहा कि पाकिस्तान के पास एटम बम है। अरे उससे बड़ा तो हमारे पास है।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Fri, 24 May 2024 10:07 AM (IST)
पाक का राग अलापने वालों को CM योगी का सीधा संदेश (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, अरेराज (पूर्वी चंपारण)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने पूर्वी चंपारण लोकसभा के अरेराज से विपक्ष को ललकारा। कहा कि पाकिस्तान का राग अलापने वालों को वहीं चले जाना चाहिए। वहां उन्हें कोई भीख भी नहीं देगा।

उन्होंने यह भी कहा कि वे कहते हैं कि पाकिस्तान के पास एटम बम है। अरे, उससे बड़ा हमारे पास है। फटेहाल पाकिस्तान हमें क्या धमकी देगा। हम अपने देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। जबकि पाकिस्तान की 23 करोड़ आबादी भूखों मर रही है। यह नया भारत है। हमारा सिद्धांत है कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, लेकिन हमें छेड़ा तो छोड़ेंगे भी नहीं। मोदीजी के नेतृत्व में देश से आतंकवाद का भी सफाया हुआ है।

वे गुरुवार को अरेराज में पूर्वी चंपारण से भाजपा प्रत्याशी राधामोहन सिंह के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे। योगी ने आइएनडीआइए पर हमला करते हुए कहा कि ये विरासत टैक्स लगाकर जनता की पैतृक संपत्ति भी हड़पना चाहते हैं। ये अगर सत्ता में आए तो लोगों की पैतृक संपत्ति का सर्वे कराएंगे। उसमें से आधी संपत्ति ले लेंगे। यह औरंगजेब के समय के जजिया कर के समान ही है।

हम विरासत को सम्मान देते हुए विकास में विश्वास रखते- योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि औरंगजेब की आत्मा इनके अंदर घुस गई है, जबकि अत्याचार से तंग आकर शाहजहां ने कहा था कि ऊपर वाला औरंगजेब जैसा पुत्र किसी को न दे। आइएनडीआइए वाले एससी-एसटी एवं पिछड़ा वर्ग का आरक्षण काटकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, मगर धर्म पर आधारित आरक्षण का विरोध बाबा साहेब ने भी किया था। उनका घोषणा पत्र ही मुस्लिम लीग के विचारों से प्रेरित लगता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत तेजी से विकास कर रहा है। हम विरासत को सम्मान देते हुए विकास में विश्वास रखते हैं। आज से 25-30 साल पहले लोग नारा देते थे- राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। यह काम भी तब संभव हुआ, जब देश में भाजपा की सरकार आई। बिहार आकर मैं अभिभूत हो जाता हूं। यह माता जानकी का मायका होने के नाते ननिहाल जैसा है। उन्होंने कहा कि अब तो लोग खुलकर कह रहे हैं कि राम भक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर। देश में मोदीजी के पक्ष में सुनामी है।

सीएम योगी ने कांग्रेस-राजद गठजोड़ पर कसा तंज

अपने संबोधन में योगी ने कांग्रेस-राजद गठजोड़ पर तंज कसते हुए कहा कि इनके शासन में बिहार में राह चलना मुश्किल था। उपचार के अभाव में लोग दम तोड़ देते थे। युवा वर्ग रोजगार के लिए पलायन को मजबूर था। ये लोग पर्सनल ला भी लागू करना चाहते हैं। पाबंदियों के कारण बेटियां स्कूल भी नहीं जा सकेंगी। ये गोकशी को भी छृट देंगे। इनसे सावधान रहने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें-

Bihar Election 2024 : वादों के सागर में तलाश रहे हकीकत के मोती, कभी यहां तो कभी वहां गोता लगा रहे दल

'15 साल में कितनी...', बिहार में 'Employment War' पर नीतीश का तेजस्वी पर पलटवार; कह दी चुभने वाली बात