Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'नौकरियां तो नीतीश ने दी, तेजस्वी तो...', क्रेडिट की जंग में कूदे बिहार CM के दोस्त, कह दी ऐसी बात

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव द्वारा सरकारी नौकरी का क्रेडिट लेने पर सवाल उठाया है। मोतिहारी के कार्यक्रम में जीतनराम मांझी ने कहा कि किसी भी सरकार का प्रमुख मुख्यमंत्री होता है। ऐसे में ये नौकरियां नीतीश कुमार के अतिरिक्त किस ने दी? तेजस्वी यादव के पास भी कई विभाग थे। वह बताएं कि आखिर उन विभागों में उन्होंने कितनी नौकरियां दीं?

By Satyendra Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Sun, 12 May 2024 04:22 PM (IST)
नौकरियां नीतीश ने दी, तेजस्वी सिर्फ भ्रम फैला रहे: मांझी । (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मोतिहारी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मोतिहारी जिले में एनडीए गठबंधन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नौकरी का क्रेडिट लेने पर तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला।

मांझी ने कहा कि किसी भी सरकार का हेड मुख्यमंत्री होता है तो, यह नौकरी नीतीश कुमार के अतिरिक्त किस ने दी? कई विभाग पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास थे। वह बताएं कि उन विभागों में उन्होंने कितनी नौकरियां दीं।

मांझी ने कहा कि तेजस्वी यह भ्रम फैला रहे हैं कि एनडीए अगर 400 से ज्यादा सीटें जीत जाएगी तो वह संविधान को बदल देगी। इस झूठ से भी सावधान रहने की जरूरत है। संविधान में संशोधन के लिए पर्याप्त बहुमत रहने के कारण ही धारा 370 हटा। जब उस समय आरक्षण नहीं हटा तो, आगे ऐसा कुछ नहीं होने वाला है।

देश को मिला एक चमत्कारी नेतृत्व

उन्होंने कहा कि देश को पहली बार नरेंद्र मोदी के रूप में एक चमत्कारी नेतृत्व मिला है, जिसकी पहली और अंतिम प्राथमिकता देश है। लेकिन विपक्ष के लिए परिवार ही पहली और अंतिम प्राथमिकता है। आज संसार में देश की प्रतिष्ठा और गौरव को बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे व्यक्तित्व हैं जिनका चरण स्पर्श दूसरे राष्ट्राध्यक्ष करते हैं।

जीतनराम मांझी ने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व का ही परिणाम है कि आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी आर्थिक शक्ति के तौर पर स्थापित है है।

राधामोहन सिंह ने भी सभा को किया संबोधित

इस दौरान भाजपा सांसद और एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी राधामोहन सिंह ने भी जनसभा को संबोधित किया। राधामोहन सिंह ने कहा कि मैं दस बार चुनाव लड़ा और छह बार यहां से सांसद के रूप में प्रतिनिधित्व किया। मैं दस बार एक ही क्षेत्र से एक ही पार्टी से चुनाव लड़ा हूं। मैं देश में शायद पहला व्यक्ति हूं, जिसे यह सौभाग्य प्राप्त है।

राधामोहन ने कहा कि आजादी के बाद देश में जब एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना तो समाज के अंतिम पायदान पर अभाव में जीवन जीने वालों की चिंता की। सिर पर छत दिया, रौशनी दी, मुफ्त अनाज दिया, जीवन बचाने के लिए मुफ्त कोरोना का टीका दिया। मुफ्त गैस कनेक्शन दिया और ऐसे ही कितनी ही जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों की समस्याओं का निराकरण किया।

यह भी पढ़ें: Bihar Election 2024: बिहार की इस सीट पर कोई निर्दलीय उम्मीदवार नहीं, कांग्रेस-आरजेडी खूब लगा रही जोर

PM Modi Patna Road Show: इस स्पेशल विमान से पटना आ रहे पीएम मोदी, इस बार एकदम अलग है सुरक्षा व्यवस्था