Move to Jagran APP

छोटू जायसवाल हत्याकांड में गोलू और सुबोध थे लाइनर

शहर के ज्ञान बाबू चौक स्थित एक चाय की दुकान पर कांग्रेस नेता मुनमुन जायसवाल के पूत्र छोटू जायसवाल के हत्या मामले में रिमांड पर लिए गए आदित्य उर्फ गोलू ने पुलिस को बताया है कि हत्या के दिन वह तथा गिरफ्तार सुबोध ने लाइनर की भूमिका अदा की थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 12:17 AM (IST)
छोटू जायसवाल हत्याकांड में गोलू और सुबोध थे लाइनर
छोटू जायसवाल हत्याकांड में गोलू और सुबोध थे लाइनर

मोतिहारी। शहर के ज्ञान बाबू चौक स्थित एक चाय की दुकान पर कांग्रेस नेता मुनमुन जायसवाल के पूत्र छोटू जायसवाल के हत्या मामले में रिमांड पर लिए गए आदित्य उर्फ गोलू ने पुलिस को बताया है कि हत्या के दिन वह तथा गिरफ्तार सुबोध ने लाइनर की भूमिका अदा की थी। हत्या के दिन सुबोध ने उसे फोन करके ज्ञान बाबू चौक पर बुलाया उसके पहले से वहां वार्ड पार्षद रोहित उर्फ चंदन, सुबोध, रंजीत पासवान मौजूद थे। छोटू को गोली लगने के बाद गोलू ने मनोज व देवा गुप्ता से बीडीओ कॉ¨लग कर बात की। उसके बाद सुबोध के साथ हीं अपाचे बाइक पर सवार होकर छतौनी चौक पर गया सुबोध घर चला गया, तथा वह निजी अस्पताल में गया जहां छोटू का इलाज चल रहा था। फिर छोटू के घर गया और दाह संस्कार में भी भाग लिया। जब पुलिस उसकी तलास करने लगी तो वह नेपाल व दिल्ली चला गया। पुलिस दबाव के कारण उसने सीजीएम के न्यायलय में आत्म सर्मर्पण किया जिसे पुलिस ने 48 घंटा के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, सदर डीएसपी पंकज रावत ने एक घंटा तक पूछताछ की। गोलू अपने मामा के घर मिस्कौट मोहल्ला में रहता है उसके पिता व मां की मौत पूर्व में हीं हो चुकी है।

loksabha election banner

यह है घटना क्रम : बताते चलें कि बीते 25 नवंबर को छोटू जायसवाल की हत्या गोली मार कर दी गई थी। हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतर कर हगांमा भी किया। इस मामले में छोटू के पिता मुनमुन जासवाल ने दो अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने अनुसंधान के बाद हत्या कांड का खुलासा किया व दो को गिरफतार कर जेल भेज दिया। वहीं एक ने न्यायलय में समर्पण किया है। पुलिस ने इस मामले में दर्जन भर लोगों को चिन्हित किया है जिसमें ई. मनोज, देवा, सुगंध, रंजीत, राहुल व शूटर के रूप में सुमन सौरभ व सिगरेट को चिन्हित किया है।

400 लीटर चुलाई शराब के अ‌र्द्ध निíमत पास व 5 लीटर चुलाई शराब जब्त :चार कारोबारी चिह्नित

मोतिहारी : उत्पाद विभाग ने जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव में छापेमारी कर पांच लीटर चुलाई शराब व 400 लीटर अर्ध निíमत शराब बरामद किया है वहीं चार कारोबारियों को चिन्हित किया है जिसके गिरफतारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उत्पाद अधीक्षक केके झा ने बताया है कि छापेमारी टीम में निरीक्षक एकरामूल हक, दरोगा कुलवंत कुमार, धर्मेंद्र कुमार झा व विशवमोहन प्रसाद शामिल थे। कारोबारी के रूप में मुकेश महतो, सुरज महतो, धर्मेंद्र महतो व मनोज महतो को चिन्हित किया गया है।

छात्र ने परिजनों को भेजा मैसेज, मुझे बचा ली जिए

मोतिहारी : जिले के ढाका थाना के सराठा गांव से अपहत सीए के छात्र का अब तक पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। अब तक मुजफ्फरपुर व दरभंगा जिला के कई जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है। सीए का छात्र अनुराग राज सात दिसंबर को पटना से अपने घर के लिए चला था जो अब तक घर नहीं पहुंचा। फिर घरवालों ने 11 दिसंबर को ढाका थाना में आवेदन दिया। ढाका पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर लगातार छापेमारी कर रही है। 12 दिसंबर को छात्र ने फोन पर अपने परिजनों से बात किया व लगातार मैसेज भेजकर बचाने की बात कह रहा है। सिकरहना एएसपी बमबम चौधरी ने बताया है कि ढाका के पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

अमित अपहरण कांड में लगातार छापेमारी

मोतिहारी : शहर के छतौनी स्थित भवानीपुर जिरात निवासी भाजपा नेता व व्यवसायी अमीत के अपहरण मामले में पुलिस को अबतक कोई सफलता नहीं मिली है। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक अमित को बरामद नहीं किया जा सका है। पुलिस ने उसकी बुलेट बाइक बरामद कर ली है। बताते चलें कि बीते 26 नवंबर को अमित अपने बाइक से बेतिया के लिए चला था जो बेतिया स्टेशन स्थित एक होटल में ठहरा था उसके बाद से वह लापता है व उसका सेलफोन लगातार बंद आ रहा है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। चंपारण प्रक्षेत्र के डीआईजी अनिल कुमार ¨सह ने बताया है बेतिया एसपी लगातार टीम गठित कर छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.