Move to Jagran APP

मोदी-नीतीश के नेतृत्व में बिहार का हो रहा विकास : जेपी नड्डा

मोतिहारी। खता लम्हों से होती है और सजा सदियों तक मिलती है। यह चुनाव बिहार का भविष्य तय कर

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:34 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:34 AM (IST)
मोदी-नीतीश के नेतृत्व में बिहार का हो रहा विकास : जेपी नड्डा
मोदी-नीतीश के नेतृत्व में बिहार का हो रहा विकास : जेपी नड्डा

मोतिहारी। खता लम्हों से होती है और सजा सदियों तक मिलती है। यह चुनाव बिहार का भविष्य तय करने वाला है। आपको विकास चाहिए और यह एनडीए दे सकता है। उक्त बातें मंगलवार को ढाका हाईस्कूल के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य का विकास हो रहा है। आवाम से अपील करते हुए कहा कि विकास चाहिए तो एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने का काम करे। कोरोना जैसे वैश्विक महामारी की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया। स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रारंभ काल एक दिन में 1500 टेस्ट करने की क्षमता थी और आज प्रतिदिन 15 लाख लोगों की जांच की जा रही है। 150 देशों में पीपीई किट व दवा सप्लाई की गई, जो मोदी सरकार की उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्य के विकास के लिए खजाना खोल दिया है। राजद पर हमला करते हुए कहा कि दस लाख युवाओं को रोजगार की घोषणा करने वाले को पता होना चाहिए कि उनके माता पिता के शासनकाल में दस लाख लोग राज्य से पलायन कर गये थे। चेहरे छुपाने से परिवारवाद की राजनीति नही बदल जाएगी। यहां की जनता ने कांग्रेस की सरकार, लालू राबड़ी की सरकार को देखा और अब मोदी-नीतीश कुमार के नेृतृत्व वाली सरकार को देख रही है। राज्य के विकास के लिए एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में बड़े बड़े इंजिनियरिग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, किसानों के लिए सम्मान योजना, मत्स्य पालन योजना सहित कई योजनाओं को सृजित कर राज्य के उत्थान के लिए कार्य किये जा रहे है। पहले के नेता घोषणा करते थे और भूल जाते थे और आज जो घोषणा के साथ उसे पूरा भी किया जा रहा है। लालू के शासन में शाम ढलने के साथ घर से निकलना मुश्किल हो जाता था आज क्या है दिन रात लोग सफर कर रहे है। किसान योजना के लिए 3904 करोड़, शिक्षा के लिए 1000 करोड, 1550 करोड़ स्कील डेपलपमेंट के लिए, स्वास्थ के लिए 600 करोड़, बिजली के लिए 16000 करोड़, सड़क 13820 करोड, रेलवे 8870 करोड, हाईवे, 54000 करोड, एयरपोर्ट 2007 करोड, संचार सेवा के लिए 450 करोड, पेट्रोलियम, 11 मेडिकल कॉलेज सहित कई कार्य किये गये है। 2015 के चुनावी घोषणा को मोदी सरकार ने पुरा करते हुए राज्य को 125 हजार करोड़ राशि विकास के लिए दिया है। पिछली चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि लालू नीतीश साथ में चुनाव लड़े थे। कुछ समय बाद नीतीश कुमार को लगा कि लालू के साथ रहा तो विकास की पटरी ठप पड़ जाएगी। इसकी वजह से नीतीश कुमार पुन: एनडीए के साथ हुए और चट्टानी एकता से विकास के गति को बढ़ाने का काम कर रहे है। यह चुनाव बिहार के भविष्य को तय करेगा।

loksabha election banner

पहले पटना जाने में आठ घंटा अब लगते तीन से चार घंटा : रविशंकर

सभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा डिजिटल इंडिया के क्षेत्र संचार सेवा मोदी सरकार की देन है। प्रतिदिन सोशल मीडिया और फेसबुक यूर्जस की संख्या लाखों लाख बढ़ रही है। आज ढाका से पटना की दूरी तय करने में तीन से चार घंटा समय लग रहा है। जबकि, लालू-राबड़ी के शासन में पहले इतनी दूरी तय करने के लिए सात से आठ घंटा का समय लगता था। उन्होने कहा कि आज हर युवा के हाथ में स्मार्ट फोन है। लालू सरकार में इ स्मार्ट फोन दिखाते तो उसका भी हरण कर लिया जाता। नीतीश कुमार के पीछे नरेन्द्र मोदी की सरकार है जो राज्य के विकास के लिए योजना और खाजाना खोल दिया है। क्षेत्र में सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, संचार सहित अन्य क्षेत्र में चौमुखी विकास कर सबका साथ सबका विकास वचन को पूरा किया जा रहा है। लालू के राज में लाठी में तेल लगावन रैली होता था। आज हालात यह है कि उनके प्रचार गाड़ी से पति पत्नी का चेहरा भी हटा दिया गया है। चेहरा हटा देने से जंगल राज के एपीसोड को जनता नही भूल जाएगी। एक हजार करोड़ राशि से 6 लाख गांव में इंटरनेट सेवा की घोषणा को पूरा करने के लिए कार्य शुरू हो गया है। 80 हजार गांव में इंटरनेट सुविधा जारी भी हो गई है। उन्होंने कहा कि पहले पुरूष पायलट होते थे मोदी सरकार में प्लेन उड़ाने के लिए तीन बेटियों को चयन किया गया है जिसमें एक बेटी राज्य के दरभंगा की है। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष राजेश तिवारी व संचालन उपाध्यक्ष मुन्ना कुमार शाही ने किया। कार्यक्रम को शिवहर सांसद रमा देवी, ढाका प्रत्याशी पवन जायसवाल, चिरैया प्रत्याशी लालबाबू गुप्ता के अलावा कई नेताओं ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.