मोतिहारी। इंटरमीडिएट की परीक्षा का दूसरा दिन भी आपाधापी रही। परीक्षर्थियों को केंद्र पर पहुंचने की जहां जल्दी थी, वहीं प्रशासनिक टीम व्यवस्था को लेकर भागदौड़ में लगी रही। इस बीच जिले में बुधवार को कदाचार के आरोप में कुल 10 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। उक्त जानकारी देते हुए भू-अर्जन पदाधिकारी सह परीक्षा के नोडल पदाधिकारी कुमार अमरकांत ने बताया कि इनमें सर्वाधिक पकड़ीदयाल में 5 परीक्षार्थी कदाचार में लिप्त पाए गए। वहीं, रक्सौल में 3 व चकिया में 2 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। जबकि सदर, सिकरहना व अरेराज अनुमंडल क्षेत्र में स्वच्छ व कदाचारमुक्त परीक्षा संचालित हुई। परीक्षा के सफल संचालन के लिए पदाधिकारियों की आपाधापी भी पूरे दिन जारी रही। मोतिहारी में जहां सदर एसडीओ रजनीश लाल, डीएसपी पंकज सावत समेत अन्य पदाधिकारी भ्रमणशील नजर आए। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी वर्षा सहाय भी केंद्रों का निरीक्षण करती दिखीं। परीक्षा के दूसरे दिन चकिया में कुल 28, सिकरहना में 18, पकड़ीदयाल में 8 व अरेराज में 11 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे।

चकिया : इंटर परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को चकिया के सेठ बंसीधर विद्यालय केंद्र से नकल के आरोप में दो छात्राओं को निष्कासित कर दिया गया। परीक्षा कोषांग के सहायक प्रभारी सुनील कुमार श्रीवास्तव के अनुसार उड़नदस्ता दंडाधिकारी सह केसरिया सीओ नरेंद्र कुमार ने नकल करते सुप्रिया कुमारी व माधुरी कुमारी को नकल करते पकड़ा था। शहर के 9 परीक्षा केंद्रों पर कुल 28 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। आज कुल 3996 छात्राओं को परीक्षा देनी थी, जिनमें से 3968 छात्राएं ही शामिल हुईं।

श्री श्रीवास्तव के अनुसार मध्य विद्यालय बालक केंद्र पर 273 में 272, बाबूलाल साह बालिका विद्यालय में 563 में 563, एमएसबीएस कॉलेज में 263 में 262, बीएएपी स्कूल में 537 में 536, डीपीट एस कॉलेज में 506 में 506, सेठ बंसीधर स्कूल में 244 में 244, एसआरपी कॉलेज में 387 में 385, लेवाना स्कूल में 648 में 632 व अरपा स्कूल में 575 में 569 परीक्षार्थी मौजूद रहे।

अरेराज/गो¨वदगंज : अनुमंडल मुख्यालय के तीन परीक्षा केन्द्र पर दूसरे दिन इंटर परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन हुई। एसडीओ विजय कुमार पांडेय व डीएसपी नुरुल ह़क द्वारा परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। नोडल पदाधिकारी सह माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के उप सचिव प्रदीप कुमार ने मां सुथरा विद्यापीठ केंद्र के निरीक्षण के क्रम में उत्तर पुस्तिका के ओएमआर सीट भरने में परीक्षार्थियों को मदद करने का निर्देश वीक्षकों को दिया। साथ ही महिला वीक्षक रखने का भी निर्देश दिया। केंद्राधीक्षक कालीकांत दूबे ने बताया कि सोमेश्वर उच्च विद्यालय में दो परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। जबकि कार्यपालक दंडाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी अमरनाथ गुप्ता ने बताया कि मां सुथरा केंद्र पर दो व संस्कृति पब्लिक केंद्र पर 7 छात्र अनुपस्थित रहे। सोमेश्वर उच्च विद्यालय कंद्र पर 712 में 2, मां सुथरा विद्यापीठ पर 659 में 2, संस्कृति पब्लिक स्कूल केंद्र पर 1202 छात्रों में 7 छात्र अनुपस्थित रहे। वहीं, मां सुथरा विद्यापीठ परीक्षा केंद्र पर अभिभावकों के बाइक को हटाने के लिए वर्जिश करनी पड़ी।

सिकरहना : अनुमंडल मुख्यालय ढाका के बाबा मस्तराम इंटर कालेज, माध्यमिक हाई स्कूल ढाका, महादेव साह माध्यमिक विद्यालय चिरैया में शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न हुआ। बाबा मस्तराम इंटर कॉलेज में 255 मे 252, ढाका माध्यमिक में 846 से 840, महादेव साह माध्यमिक विद्यालय में 488 से 479 छात्राओं ने परीक्षा दी। विधि व्यवस्था को ले एसडीओ मनोज कुमार रजक, डीएसपी बमबम चौधरी परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर जायजा लिया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस