Move to Jagran APP

एमएसयू कार्यकर्ताओं ने किया पदयात्रा का स्वागत

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के तत्वावधान में आयोजित 9 दिवसीय पद-यात्रा में शामिल सदस्यों का आगमन शनिवार को बाबा नागार्जुन की धरती बेनीपुर में हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 01:26 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 01:26 AM (IST)
एमएसयू कार्यकर्ताओं ने किया पदयात्रा का स्वागत
एमएसयू कार्यकर्ताओं ने किया पदयात्रा का स्वागत

दरभंगा। मिथिला स्टूडेंट यूनियन के तत्वावधान में आयोजित 9 दिवसीय पद-यात्रा में शामिल सदस्यों का आगमन शनिवार को बाबा नागार्जुन की धरती बेनीपुर में हुआ। संगठन के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पदयात्रियों का जोरदार स्वागत किया। संगठन मंत्री कृष्णानंद मिश्रा की अगुवाई व धीरज कुमार के संचालन में विभिन्न जगहों पर सभा का आयोजन किया गया। आशापुर की सभा में यूनियन के सागर नवदिया ने कहा कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन एक मात्र गैर-राजनीतिक छात्र संगठन है जो मिथिला क्षेत्र एवं छात्र के विकास के लिए सतत संघर्षरत हैं। संगठन मिथिला विकास बोर्ड के लिए विगत दो वर्षों से लड़ाई लड़ती आ रही है। इस मांग को लेकर 5 अगस्त को यूनियन के सदस्यों ने संसद भवन पर प्रदर्शन किया था। एक अक्टूबर को पूरे मिथिला में इस मांग को लेकलेकर बंद किया था। नवदिया ने कहा कि मिथिला विकास बोर्ड की मांग को लेकर 17 फरवरी को जयनगर से पद यात्रा का शुभारंभ हुआ जो जयनगर के बाद कलुआही, राजनगर, पंडौल होते हुए झंझारपुर व दरभंगा के विभिन्न पंचायतों तक सैकड़ो किलोमीटर तक पद यात्रा किया गया और आज बेनीपुर पहुंची है। यह पद यात्रा 25 फरवरी को एनएच 57 पर पहुंचेगी जहां मिथिला विकास बोर्ड की मांगो को लेकर एनएच को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। राष्ट्रीय संगठन मंत्री अविनाश भारद्वाज ने कहा कि यह पदयात्रा ऐतिहासिक है औ ह•ारों की संख्या मे लोगों का समर्थन मिल रहा है। हरेक जिला में मेडिकल व इंजीनिय¨रग कॉलेज की स्थापना हो. बंद उद्योग धंधा (चीनी, जुट, पेपर, खाद, सूत, खादी भंडार, सिल्क उद्योग) का रिवाइवल हो, बाढ़ और सुखाड़ से मुक्ति के लिए कमेटी का गठन हो, सेंट्रल यूनिवर्सिटी की स्थापना व उपलब्ध यूनिवर्सिटी में अच्छी सुविधा, हवाई अड्डा, रेलवे व रोड नेटवर्क की समुचित व्यवस्था, टूरि•ा्म, कल्चर और भाषा के संवर्धन के लिए बजट, लघु उद्योग जैसे डेयरी, मत्स्य पालन, कुक्कुट पालन आदि के लिए व्यापक कार्ययोजना, महिला सशक्तिकरण के लिए जिला स्तर पर व्यापक मैन्युफैक्च¨रग चेन की स्थापना आदि मिथिलावासियों की मांग है। पदयात्रा में संगठन मंत्री कृष्णानंद मिश्रा, प्रवीण, हर्ष कुमार, विजय घनश्याम, राघवेंद्र रमन, राजा, प्रशांत कुमार, सागर कुमार विक्की, शशि ¨सह, अंकित झा सहित कई पदयात्री शामिल थे।

loksabha election banner

----------------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.