Move to Jagran APP

प्रेमी जोड़े को पंचायत का तुगलकी फरमान, प्यार किया तो भुगतना पड़ेगा

प्रेमी युगल ने भागकर शादी रचा ली जिसके बाद पंचायत ने उन्हें गांव से निकल जाने का फरमान सुनाया। कुछ साल बाद जब दोनों वापस लौटे तो एक बार फिर पंचायत का कहर उनपर टूट पड़ा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 06 Oct 2017 01:45 PM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2017 11:31 PM (IST)
प्रेमी जोड़े को पंचायत का तुगलकी फरमान, प्यार किया तो भुगतना पड़ेगा
प्रेमी जोड़े को पंचायत का तुगलकी फरमान, प्यार किया तो भुगतना पड़ेगा

दरभंगा [जेएनएन]। दरभंगा सदर थाने के लोआम गांव में एक प्रेमी युगल को प्रेम विवाह करने पर पंचायत ने तालिबानी फैसला सुनाया है। पंचायत ने तालिबानी फरमान सुनाते हुए प्रेमी युगल को सात साल के लिए गांव से निकल जाने को कहा है और साथ ही प्रेमी के घर में ताला जड़ दिया गया है। साथ ही उस पर दस हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

loksabha election banner

पंचायत का दिल इतने से भी नहीं भरा तो उसने जोड़े से 10 हजार रूपए और उनकी मदद करने वालो से 50 हजार का जुर्माना भी वसूल किया। इतना ही नहीं, प्रेमी के पिता को भरी पंचायत में कान पकड़ कर उठक बैठक कराया और उसके बूढ़े पिता का गांव से पूरा हुक्का पानी भी बंद कर दिया।

दरअसल, वसी अहमद अपने ही गांव की रहनेवाली दिलसाद साहिन को दिल दे बैठा और प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने भाग कर शादी भी कर ली। बस यही बात पूरे गांव को नागवार गुजरी तो दोनों को गांव से निकाल दिया। डर के मारे प्रेमी युगल ने गांव छोड़ दिया है और दोनों दूसरी जगह चले गए हैं। इस दौरान साहिन ने एक बच्ची को जन्म दिया।

प्रेमी युगल को घर की याद सता रही थी तो दोनों अपनी बच्ची के साथ दो दिन पूर्व घर लौटे हैं, लेकिन पंचायत को दोनों का साथ रहना नागवार गुजरा और दोनों को फिर सात साल गांव से बाहर निकल जाने का फरमान जारी कर दिया गया।

पंचायत के कहर से किसी तरह अपनी जान बचाकर भागे प्रेमी युगल ने दरभंगा के डीएसपी दिलनवाज़ से लिखित शिकायत करते हुए अपने ही मां बाप से अपने जान की रक्षा की गुहार लगाई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी दिलनवाज़ अहमद ने न सिर्फ पुलिस सुरक्षा में प्रेमी जोड़े को घर पहुंचाया बल्कि पूरी घटना के जांच के भी आदेश दे दिए हैं। एएसपी अहमद ने बताया कि दोनों बालिग हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.