Move to Jagran APP

वज्रपात से किशोरी समेत दो की मौत

जिले में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से एक किशोरी समेत दो की मौत हो गई। जबकि एक बालिका की हालत गंभीर बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 01:24 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 01:24 AM (IST)
वज्रपात से किशोरी समेत दो की मौत
वज्रपात से किशोरी समेत दो की मौत

दरभंगा । जिले में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से एक किशोरी समेत दो की मौत हो गई। जबकि एक बालिका की हालत गंभीर बनी हुई है। वज्रपात की चपेट में आने से तीन दुधारू पशुओं की मौत हो गई। उधर, बेनीपुर के सझुआर में नवनिर्मित कालीमंदिर क्षतिग्रस्त हो गया। बहेड़ी थाने के बघड़ा गांव में दशरथ मुखिया की पुत्री सोनी कुमारी (16) की मौत हो गई। जबकि तरुण साह की पुत्री गुड़िया कुमारी (10) वज्रपात की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों खेत देखने गई थी। आंधी पानी आने पर दोनों जामुन के पेड़ के नीचे आकर रुक गई थी। पेड़ पर वज्रपात होने पर दोनों उसकी चपेट में आ गई। स्थानीय लोगों ने उन्हें इलाज के लिए पीएचसी पहुंचाया। जहां डॉ. वरुण कुमार ने सोनी को मृत घोषित कर दिया। गुड़िया की चिकित्सा की जा रही है।

loksabha election banner

कुशेश्वरस्थान पूर्वी के बाघमारा गांव में वज्रपात से जयजय राम यादव (45) की मौत हो गई। बताते हैं कि यादव सुबह भैंस चराने गांव से पूरब खेत में गए थे तभी अचानक बारिश शुरू हुई। वज्रपात शुरू हुआ और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। कुशेश्वरस्थान उत्तरी पंचायत के बहेड़ा गांव में वज्रपात से नंदू यादव और केवटी के बग्घा गांव के इमली टोला में सुरेश पासवान और जाले के अहियारी दक्षिणी पंचायत के अलीमाबाद निमरौली गांव में जामुन पासवान के भैंस की मौत हो गई। भ्रमणशील पशु चिकित्सक डॉ. आइडी यादव ने बताया कि मृत पशु का अंत्यपरीक्षण कर लिया गया है। ----------------------------------------

सोनी एवं जयजय राम के परिजनों के चीत्कार से वातावरण गमगीन :

आंधी-पानी के दौरान जामुन के पेड़ के नीचे छुपना सोनी पर भारी पड़ा। यदि जामुन के पेड़ के नीचे नहीं छुपती तो हो सकता था कि असमय काल कवलित होने से बच जाती। हादस के बाद मां सुकुमारी देवी दहाड़ मारकर रो रही थी। सोनी चार बहन में सबसे छोटी थी। उधर, कुशेश्वरस्थान पूर्वी के बाघमारा गांव में वज्रपात से जयजय राम यादव की मौत की सूचना जैसे ही चरवाहों ने परिजनों को दी उनका बुरा हाल हो गया। परिवार के मुखिया के एक झटके में चले जाने से उन पर विपत्ति का पहाड़ टूट गया। परिजनों के चीत्कार से वातावरण गमगीन हो उठा। कुशेश्वरस्थान पूर्वी के सीओ ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि कर्मचारी से घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है। सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.