Move to Jagran APP

पिस्टल और 49 कारतूस के साथ दो खरीदार फरार, 31 कारतूस जब्त

दरभंगा। लहेरियासराय थाना क्षेत्र के इमामबाड़ी मोहल्ला में पकड़े गए आधा दर्जन हथियार तस्करों में मुंगेर जिले का बबल डॉन उर्फ कर्मवीर मिश्रा भी शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:17 AM (IST)
पिस्टल और 49 कारतूस के साथ दो खरीदार फरार, 31 कारतूस जब्त
पिस्टल और 49 कारतूस के साथ दो खरीदार फरार, 31 कारतूस जब्त

दरभंगा। लहेरियासराय थाना क्षेत्र के इमामबाड़ी मोहल्ला में पकड़े गए आधा दर्जन हथियार तस्करों में मुंगेर जिले का बबल डॉन उर्फ कर्मवीर मिश्रा भी शामिल है। रंगदारी, फायरिग और धमकी मामले में उसकी तलाश बेगूसराय जिले की पुलिस भी कर रही थी। इससे पूर्व उसने कई भोजपुरी गायक को भी धमकी दी थी। उसकी गिरफ्तारी दरभंगा पुलिस के लिए काफी अहम मानी जा रही है। वह मुंगेर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के रामसिंह टोला निवासी किशोरी मिश्र का पुत्र है। उसके साथ पकड़े गए बदमाशों में इमामबाड़ी मोहल्ला निवासी स्व. इमरान अहमद का पुत्र सलाउद्दीन उर्फ अब्दुल्ला, रहमगंज के एहसान हुसैन का पुत्र फराज सिद्दीकी, स्व. शमसूद खान का पुत्र राशिद खान, एतवारी खान का पुत्र युसूफ खान, विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कटहलबाड़ी मोहल्ला निवासी खुर्शीद खान का पुत्र इरशाद उर्फ सोनू खान शामिल हैं। इन लोगों के पास से पिस्टल की 31 कारतूस बरामद की गई। जबकि, हथियार बरामदगी के लिए पुलिस सभी की निशानदेही पर छापेमारी कर रही है। इसमें नाका नंबर छह निवासी शनि के पास बीस कारतूस और एक पिस्टल एवं दारूभट्टी चौक स्थित जीएनगंज निवासी मो. नेहाल के पास 29 कारतूस होने की बात कही गई है। दोनों छापेमारी के क्रम में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पूछताछ के क्रम में बबल डॉन और सलाउद्दीन उर्फ अब्दुल्ला ने बताया कि दोनों फरार आरोपित हथियार खरीद कर जा चुके हैं। बताया जाता है कि पुलिस को हथियार कारोबार होने की गुप्त सूचना मिली। इसके बाद थानाध्यक्ष एचएन सिंह सहित कई पुलिस पदाधिकारियों ने मो. सलाउद्दीन उर्फ अब्दुला के घर को चारों ओर से घेर लिया। मकान के अंदर से 20 कारतूस और बलल डॉन के जेब से 11 कारतूस बरामद किया गया। साथ ही मकान के बाहर से तीन बाइक बरामद किया गया। इसमें पल्सर, होंडा साइन और एक स्कूटी शामिल है। तीनों बाइक चोरी की बताई गई है। पूछताछ में बबल डॉन ने बताया कि वह एक पिस्टल और 80 कारतूस बेचने के लिए सलाउद्दीन उर्फ अब्दुल्ला के घर आया था। जहां शनि और नेहाल के हाथ 49 कारतूस और एक पिस्टल बेच दिया। शेष कारतूस पकड़ाए अन्य को दे दिया। यहां से चोरी की बाइक दूसरे जिले में ले जाकर बेचने की भी बात कबूली। बबल डॉन के पास से निशांत पहलवान के नाम से एसबीआइ, बंधन बैंक का डेबिट कार्ड और पैन कार्ड भी बरामद किया गया। उसके पास से मात्र 64 सौ रुपये बरामद होने जब शेष रकम के बारी में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह नकदी कारोबार नहीं करता है। हथियार का भुगतान वह पेटीएम के माध्यम से लेता है। नगर एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि फरार दोनों आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। बबन कई बार आ चुका है दरभंगा : पूछताछ में बबन डॉन ने बताया कि इससे पहले वह कई बार दरभंगा आ चुका है। कुछ दिन पहले वह सलाउद्दीन उर्फ अब्दुल्ला के घर रात्रि विश्राम भी किया था। राजनीतिक दल के नेताओं से भी है रिश्ता :

loksabha election banner

पकड़े गए सलाउद्दीन उर्फ अब्दुल्ला का पारिवारिक रिश्ता दो बड़े राजनीतिक दल के नेताओं से भी है। यही कारण है कि छापेमारी के क्रम कुछ नेताओं का फोन भी आया था। हालांकि, जब पुलिस की ओर मुंगेर के र्चिचत हथियार तस्कर के साथ गिरफ्तारी करने की बात कही गई तो राजनेता खामोश हो गए। हांलाकि बाद में पुलिस को स्वतंत्र होकर काम करने को कहा। बबन के घर पर है लाइसेंसी राइफल :

पूछताछ के क्रम में बबन डॉन ने स्वीकार किया उसके काले कारनामा से घर वालों का कोई रिश्ता नहीं है। समाज में परिवार की काफी प्रतिष्ठा है। उनके घर में तीन-तीन लाइसेंसी राइफल भी है। लेकिन, कुछ वर्षों से वह पारिवारिक प्रतिष्ठा को भूलकर गलत कार्यों में लग गया। जमीन के कारोबार से जुड़े हैं स्थानीय बदमाश :

पकड़े गए और फरार सभी स्थानीय बदमाश भूमि करोबार से भी जुड़े हैं। यह बात अनुसंधान में सामने आया है। बताया जाता है कि भूमि कब्जा करने दौरान सभी हथियार लहराने का काम करते हैं। यही कारण है कि सभी हथियार खरीद रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.