Move to Jagran APP

तीन दिनों में छेड़खानी की तीन घटनाएं, सड़क पर नहीं दिखी महिला थाने की पुलिस

दरभंगा। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार काफी संवेदनशील है। रात्रि के 12 बजे भी महिलाएं सुनसान रास्ते से गुजर सके ऐसी सुरक्षा देने की परिकल्पना की गई है। लेकिन इन दिनों महिलाओं की सुरक्षा को लेकर शहरवासी चितित हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 12:25 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 12:25 AM (IST)
तीन दिनों में छेड़खानी की तीन घटनाएं, सड़क पर नहीं दिखी महिला थाने की पुलिस
तीन दिनों में छेड़खानी की तीन घटनाएं, सड़क पर नहीं दिखी महिला थाने की पुलिस

दरभंगा। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार काफी संवेदनशील है। रात्रि के 12 बजे भी महिलाएं सुनसान रास्ते से गुजर सके, ऐसी सुरक्षा देने की परिकल्पना की गई है। लेकिन, इन दिनों महिलाओं की सुरक्षा को लेकर शहरवासी चितित हैं। हो भी क्यों नहीं, तीन दिनों में तीन घटनाएं घट गई और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जवाबदेह महिला थाने की पुलिस बेखबर बनी रही। जबकि, कॉलेज की छात्राओं के साथ कोई अप्रिय घटना नहीं हो, इसे लेकर महिला थाने की पुलिस को रोजाना स्कूल-कॉलेज के आसपास गश्ती करने आदेश है। लेकिन, इन दिनों महिला थाने की पुलिस किसी भी कॉलेज के पास गश्ती नहीं कर रही है। नतीजा, आए दिन कोई न कोई घटनाएं घटती रहती है। लोक-लाज के कारण कई पीड़ित छात्राएं थाने में शिकायत करना उचित नहीं समझ रही हैं। इससे पूर्व शहर में लगातार घटनाएं घटने से शेरनी दल का गठन किया गया था। जिसका संचालन महिला थाने की ओर से किया जा रहा था। लेकिन, इन दिनों शेरनी दल भी सुस्त है। महिला थाने के पदाधिकारी रोजना बैठ कर गप लड़ाते रहते हैं। ऐसी स्थिति में छात्राओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है। पहली घटना के बाद अगर स्कूल, कॉलेज और कोचिग वाले जगहों पर गश्ती की जाती तो 17 और 18 अक्टूबर की घटनाएं नहीं घट पाती। हालात यह है अब अभिभावक भी लगातार घटनाओं को देखकर सहम गए हैं। 16 अक्टूबर को घटी घटना से लहेरियासराय थाने स्थित महारानी कल्याणी कॉलेज के प्राचार्य रमेश यादव ने भी चिता व्यक्त की है। कहा कि चाकू से छात्रा और उसके पति पर हमला करने वाले आरोपित की गिरफ्तारी बाद कई लोगों ने कॉलेज में घुसकर हंगामा किया। कहा आरोपित स्थानीय और दबंग है। जो हमेशा नशे में रहता है। बावजूद, उसके समर्थन में कुछ लोगों ने हंगामा किया। इधर, कॉलेज के छात्रों ने सुरक्षा की गुहार लगाई है। कहा है कि आरोपित को पकड़ने के कारण उन लोगों को मारने की धमकी दी जा रही है। बता दें कि बेंता बड़ी मस्जिद निवासी व नशेड़ी नशीम अफरीदी के पुत्र शाहिद अफरीदी ने कॉलेज में घुसकर कमतौल थाने क्षेत्र की रहने वाली छात्रा और उसके पति को चाकू मार दिया था। घटना से आक्रोशित हुए छात्रों ने आरोपित नशेड़ी को दबोचकर जमकर धुनाई कर दी थी। पीड़ित छात्रा अपने पति के साथ थर्ड पार्ट का फार्म भरने आई थी। दूसरी घटना 17 अक्टूबर को घटी। लहेरियासराय के जीएन गंज मोहल्ला स्थित कोचिग में घुसकर छेड़खानी कर रहे एक आरोपित को कोचिग संचालक ने स्थानीय लोगों की मदद से दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। गिरफ्त में आया मधुबनी जिले का आरोपित नाबालिग है। वहीं, शुक्रवार को बंगाली टोला स्थित वीणा-पानी क्लब के पास एक छात्रा को बाइक चालक बदमाश ने रोककर छेड़खानी करने लगा। हल्ला होने पर कई लोग जुट गए और आरोपित को जमकर धुनाई कर दी। मौका देख आरोपित बाइक लेकर फरार हो गया। पीड़िता भी रोते हुए अपने घर चली गई। अगर इस तरह की घटनाओं पर समय रहते नकेल नहीं लगाया गया तो कभी भी बड़ी घटनाएं घट सकती है।

loksabha election banner

-----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.