Move to Jagran APP

नीट रिजल्ट में मिथिला के छात्रों ने लहराया परचम, चिकित्सक बनने का सपना हुआ साकार

दरभंगा। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा 2021 का परीक्षा परिणाम सोमवार की देर रात परीक्षा एजेंसी एनटीए ने व्यक्तिगत रूप से छात्रों को मेल से रिजल्ट भेजकर चौंका दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 11:59 PM (IST)
नीट रिजल्ट में मिथिला के छात्रों ने लहराया परचम, चिकित्सक बनने का सपना हुआ साकार

दरभंगा। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा 2021 का परीक्षा परिणाम सोमवार की देर रात परीक्षा एजेंसी एनटीए ने व्यक्तिगत रूप से छात्रों को मेल से रिजल्ट भेजकर चौंका दिया है। एनटीए ने रिजल्ट का घोषणा करने की बजाए हफ्तों से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के ई-मेल पर डायरेक्ट दिया है। एनटीए छात्रों के स्कोरकार्ड और रैंक लिस्ट भी व्यक्तिगत रूप से भेजी है। जिले के दर्जनों छात्रों ने परीक्षा में बेहतर अंक लाए हैं। मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर के 13 छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंक हासिल किए हैं। संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि संस्थान के कुमार अनुज ने परीक्षा में श्रेणी रैंक 645 अंक के साथ ऑल इंडिया रैंक 4807 हासिल किया है। वहीं अजीम मसूद ने अपने कैटेगरी में 1636 एवं ऑल इंडिया रैंक 5631 लाया है। इसी तरह आलोक कुमार ने अपने श्रेणी में 674 और ऑल इंडिया रैंक 5964 सहित अमित कुमार पंजियार, रितु नंदा,श्वेता रानी, प्रियंका कुमारी, कुमारी शिखा रानी, उम ऐ कुलसुम ने सफलता का परचम लहराया। संस्थान के चेयरमैन ने कहा कि इस बड़ी सफलता के पीछे संस्थान के मैनेजिग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे की अथक मेहनत एवं संस्थान के सभी शिक्षकों के समर्पित योगदान के कारण ही आज दर्जनभर से अधिक छात्रों ने नीट की परीक्षा में अच्छे अंक लाए हैं। मौके पर शिक्षक डा. कुमार शशि, मनीष पाठक, रुपेश कुमार, जोगिदर शाह एवं मैनेजमेंट टीम के प्रवीण कुमार, रौशन कुमार और अनुराग कुमार ने भी छात्रों की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया।

loksabha election banner

आइडियल पाथ के छात्रों ने लाए अच्छे अंक, बंटी मिठाइयां

फोटो : 02 डीआरजी 23

----------- शहर के नाका नंबर पांच स्थित आइडियल पाथ के कई छात्रों ने नीट की परीक्षा में अच्छे अंक से सफलता हासिल की है। संस्थान में शिवधारा के सुबोध कुमार रंजन के पुत्र विवेक कुमार ने अपनी श्रेणी में सर्वाधिक 643 अंक प्राप्त किया है। इसी तरह सुमित कुमार, राशिद नदीम सहित दर्जनभर छात्रों ने 550 अंक से अधिक अंक प्राप्त किया है। आइडियल पाथ एवं आइडियल फिजिक्स के निर्देशक इंजीनियर केके ने बताया कि संस्थान के खुले हुए तीन साल ही हुए हैं। इसके बाद भी रिजल्ट बेहतर आ रहे हैं। संस्थान के 30 छात्रों में 14 छात्रों ने 550 से अधिक अंक प्राप्त किया है। छात्रों की सफलता पर संस्थान के शिक्षक दीपक कुमार, ई. अंशु कुमार, विनीत मेहता, डा. एमए आलम, ई. प्रकाश, ई. बीडी ने हर्ष व्यक्त किया है। कहा कि शिक्षकों के मार्गदर्शन में छात्रों की मेहनत रंग लाई है।

-------------------

ग्रे मैटर कोचिग संस्थान के दयानंद ने लाए 646 अंक फोटो : 03 डीआरजी 20

---------------

खानकाह चौक स्थित ग्रे मैटर कोचिग संस्थान के छात्रों ने भी नीट की परीक्षा में अच्छे अंक लाए हैं। संस्थान के दयानंद कुमार ने अपनी श्रेणी में 646 अंक, अनुराग सिंह ने 625 अंक, ज्योति ने 623 अंक, आतिया नाज ने 621 अंक, आरफा ने 608, आतिफ ने 605 अंक के साथ माता-पिता सहित शिक्षकों का नाम रोशन किया है। साथ ही संस्थान के अशोक राज, फौजिया समेत 15 छात्रों ने बेहतर अंक के साथ सफलता हासिल की है। संस्थान के निदेशक डा. अनिकेत ने कहा कि इस वर्ष संस्थान के लगभग 15 छात्रों को अच्छे मेडिकल कालेज में दाखिला मिल जाएगा।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.