दरभंगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी की दरभंगा इकाई छात्राओं के कॅरियर विकास को कृतसंकल्पित है। अपने इस संकल्प के लिहाज से परिषद जून में गर्मी की छुट्टी में छात्राओं के लिए सर्जना निखार शिविर आहूत करेगी। जिसमें छात्राओं को कंप्यूटर, इंग्लिश स्पोकन, मेहंदी, ब्यूटीशियन, सिलाई कढ़ाई, संगीत, नृत्य, योग, पत्रकारिता आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह जानकारी मंगलवार को एमआरएम कॉलेज में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी गई। मौके पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. विद्यानाथ झा, होम साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. कन्हैया चौधरी, डॉ. पुतुल ¨सह, नागेंद्र झा महिला महाविद्यालय की डॉ. धर्मशीला गुप्ता, विद्यार्थी परिषद के नगर संगठन मंत्री सुजीत कुमार, महाविद्यालय की अध्यक्ष शालिनी कुमारी आदि उपस्थित थे। डॉ. झा ने कहा कि सर्जना निखार शिविर का आयोजन विद्यार्थी परिषद के द्वारा विगत कई सालों से एमआरएम महाविद्यालय में होते आ रहा है। इस साल भी ग्रीष्म अवकाश जून महीने में शिविर का आयोजन हो रहा है।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि यह कार्यक्रम विद्यार्थी परिषद की ओर से विगत कई सालों से किया जा रहा है। डॉ. चौधरी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विगत 10 सालों से छात्राओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरे जून माह में किया जाता है। 15 विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाता है। उसके बाद छात्राओं को प्रमाण पत्र भी दिया जाता है। नगर सं़गठन मंत्री सुजीत कुमार ने कहा कि यहां से कई छात्राएं प्रशिक्षण लेकर आज अपना रोजगार भी चला रही हैं। यह शिविर 1 से 30 जून तक चलेगा।

महाविद्यालय अध्यक्ष शालिनी कुमारी ने कहा कि इस शिविर में भाग लेने के लिए छात्रा अपना आवेदन 9 से 25 मई तक कर सकते हैं। मौके पर पूजा कुमारी, निशा कुमारी, प्रीति कुमारी, कमला कुमारी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थीं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप