Move to Jagran APP

एसएसपी हुए सख्त तो सड़क पर उतरे पुलिस अधिकारी

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम सख्त हुए हैं। इसमें लापरवाही बरतनेवाले छह पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई होने की सूचना से महकमे के लोगों में हड़कंप मचा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 12:35 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 06:13 AM (IST)
एसएसपी हुए सख्त तो सड़क पर उतरे पुलिस अधिकारी

दरभंगा । लॉकडाउन का पालन कराने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम सख्त हुए हैं। इसमें लापरवाही बरतनेवाले छह पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई होने की सूचना से महकमे के लोगों में हड़कंप मचा है। गुरुवार को सभी थानाध्यक्ष सदल सड़क पर गश्त करते नजर आए। इस दौरान बेवजह और बहानेबाजी के साथ सड़कों पर घूमने वाले लोगों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की। लहेरियासराय थाने की पुलिस ने 25 बाइकों को जब्त कर लिया। साथ ही सभी बाइक चालकों पर कार्रवाई शुरू कर दी। किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही नहीं हो इसके लिए वरीय पदाधिकारी भी सड़क का जायजा लेते रहे। नगर एसपी योगेंद्र कुमार ने पूरे शहर का भ्रमण कर गश्ती दल का हाल जाना। वहीं सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी नेहा कुमारी, लहेरियासराय थानाध्यक्ष एचएन सिंह टावर चौक, लोहिया चौक आदि जगहों पर तैनात होकर लॉकडाउन को कारगर करने के लिए कसरत करते नजर आए। आने-जाने वाले लोगों को रोककर पूछताछ किया जा रहा था। सत्यापन के बाद ही किसी को जाने दिया गया। हालांकि, इस दौरान पुलिस ने आम लोगों को जागरूक करने का भी काम किया। बारी-बारी से सभी को बताया गया कि आम लोगों के सुरक्षा को लेकर पुलिस रात-दिन काम कर रही है। इसमें सभी का सहयोग चाहिए। तभी कोरोना को हम लोग मात दे सकते हैं। पुलिस की बातों को सुनकर मटरगश्ती करने वाले कई लोगों ने ऐसी गलती दुबारा नहीं करने का आश्वासन दिया। इसके बाद कई लोगों को छोड़ दिया गया। वहीं पुलिस पदाधिकारियों का काफिला अचानक लहेरियासराय गुदरी बाजार पहुंचा। जहां सब्जी और आवश्यक वस्तु खरीद रहे खरीदारों से शारीरिक दूरियां बनाए रखने की अपील की गई। इस दौरान दुकानदारों को भीड़ लगाने से बचने को कहा गया है। सदर एसडीपीओ कुमार ने कहा कि अगर किसी दुकान पर काफी भीड़ देखी गई तो दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एक पान दुकान खुला हुआ पाया गया। इसके बाद पुलिस ने दुकानदार खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.