Move to Jagran APP

अगलगी में सात घर राख, 12 मवेशियों की मौत

दरभंगा । हनुमाननगर एवं मनीगाछी प्रखंड की अलग-अलग हनुमाननगर एवं मनीगाछी प्रखंड की अलग-अलग गांवों में सोमवार की रात आग लगने से सात घर राख हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 12:59 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 12:59 AM (IST)
अगलगी में सात घर राख, 12 मवेशियों की मौत
अगलगी में सात घर राख, 12 मवेशियों की मौत

दरभंगा । हनुमाननगर एवं मनीगाछी प्रखंड की अलग-अलग गांवों में सोमवार की रात आग लगने से सात घर राख हो गया। 12 मवेशियों की मौत हो गई। एक गृहस्वामी झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। मोरो थाने के गोदाईपट्टी गांव में तीन घर जलकर राख हो गया। घर में रखा लाखों रुपये की संपत्ति आग की भेंट चढ़ गई। सोए अवस्था में अचानक लगी आग की लपटों में झुलसकर तीन भैंस मर गई। बताते हैं कि रामदिनेश चौधरी के घर से उठी आग की लपट ने देखते ही देखते रामधारी चौधरी और गिरधारी चौधरी के घर को भी अपनी आगोश में ले लिया। ग्रामीणों की सजगता से आग पर काबू पा लिया गया। अगलगी में गिरधारी चौधरी भी बुरी तरह झुलस गए। आग के कारणों का कोई पता नहीं चल सका है। पैक्स अध्यक्ष अभय कुमार चौधरी ने प्रभारी सीओ कमलेश कुमार को दी। सीओ ने सीआइ अशोक कुमार मिश्र को घटनास्थल पर जांच के लिए भेजा। भ्रमणशील पशु चिकित्सक अर्जुन कुमार ने भी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर झुलसे मवेशी का इलाज किया। बीडीओ ओमप्रकाश ने अग्नि पीड़ित परिवार को सरकारी आपदा राहतकोष से मिलने वाली हरसंभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

मनीगाछी के राघोपुर पूर्वी पंचायत के दुर्गापुर टोला में आग लगने से गो¨वदर राम, रामचंद्र राम, उपेन्द्र राम एवं देवेंद्र राम के घर राख हो गए। घरों में रखे एक लाख से अधिक की संपत्ति के अलावा आठ बकरियां एवं एक गाभिन गाय भी झुलसकर मर गई। घटना में गो¨वदर की सात, रामचंद्र की एक बकरी तथा देवेंद्र की गाभिन गाय भी झुलसकर मर गई। बताया जाता है कि आग गो¨वदर राम के घर के आवास से लगी। जबतक लोगों की भीड़ जुटी आग बेकाबू होकर सभी घरों को अपने आगोश में ले चुकी थी। पंचायत के मुखिया रजी आलम की सूचना पर सीओ रवीन्द्र कुमार चौपाल ने बताया कि घटनास्थल का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। दूसरी ओर घटनास्थल पर पहुंचे सीआइ पशुपति झा ने बताया कि पीड़ित को तत्काल पालीथिन दे दी गई है। अन्य राहत सामग्री के लिए प्रति परिवार को नकद राशि दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.