Move to Jagran APP

अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक, अब हो राम मंदिर का निर्माण

भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित जन जागरण सभा में वक्ताओं ने एक स्वर में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के कदम को ऐतिहासिक करार दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Sep 2019 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 12:17 AM (IST)
अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक, अब हो राम मंदिर का निर्माण
अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक, अब हो राम मंदिर का निर्माण

दरभंगा । भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित जन जागरण सभा में वक्ताओं ने एक स्वर में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के कदम को ऐतिहासिक करार दिया। कहा कि 70 सालों में किसी भी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को हटाने की जरुरत नहीं समझी। राजनैतिक फायदे के लिए हमेशा इस मामले को अटका कर रखा गया। प्रधानमंत्री ने कश्मीर से धारा 370 खत्म कर ऐतिहासिक कदम उठाया है। कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो कहती है उसे करने का दम रखती है। जल्द ही राम मंदिर का भी निर्माण होगा। वक्ताओं ने धारा 370 हटाए जाने को ले पीएम नरेंद्र मोदी सहित गृहमंत्री अमित साह को साधुवाद दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बिहार का मुख्यमंत्री कैसा हो, नित्यानंद राय जैसा हो.. के नारे भी लगाए।

loksabha election banner

------------------

अयोध्या में बने राम मंदिर : डॉ. अशोक

मधुबनी के सांसद डॉ. अशोक कुमार यादव ने कहा कि बीजेपी जो बोलती है, वह करती है। भारतवासियों का सीना पहले 56 इंच का था, जो बढ़कर 370 इंच का हो गया है। कश्मीरियों को धारा 370 का कोई फायदा नहीं मिला। यह केवल कांग्रेसियों की चाल थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीरियों को न्याय देने का काम किया है। अब देश में जनसंख्या कानून लागू होने के साथ-साथ राम मंदिर का निर्माण भी होना चाहिए। पीएम देशवासियों की आंकाक्षाओं को पूरा करेंगे।

--------------

नेहरू की गलती से कश्मीर निकल गया : जीवेश

जाले विधायक जीवेश कुमार ने कहा कि विश्व नेता नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटाने का जो काम किया है, वह ऐतिहासिक है। जिसने धारा 370 को खत्म किया, वह आज आपके सामने है। कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू की गलती से देश के हाथ से कश्मीर निकल गया। पीएम मोदी ने अभिन्न अंग को अखंड भारत बनाया। कहा कि कश्मीर की स्थापना और इसकी खोज महर्षि कश्यप ने की थी। कश्मीर से ही वेद उत्पन्न हुआ।

-------------

70 साल की बीमारी, 70 दिनों में हुई खत्म : आरके चौधरी

लोजपा के प्रदेश महासचिव आरके चौधरी ने कहा कि बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी है। धारा 370 जो संविधान में अस्थायी रुप से लाया गया था, इस 70 साल की बीमारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने 70 दिनों में खत्म कर दिया। इसके लिए प्रधानमंत्री बधाई के पात्र है। कहा कि धारा 370 के कारण कश्मीरी आवाम त्रस्त थी। आज कश्मीर में अमन और शांति कायम है।

------------

पाक अधिकृत कश्मीर भी हमारा : अमरनाथ गामी

हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि ऐसा कभी नहीं लगता था कि अखंड भारत का सपना साकार होगा। यह साधारण बात नहीं है। केंद्र में बीजेपी की बहुमत की सरकार बनी और धारा 370 को समाप्त किया गया। कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर भी हमारा है। धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान का कश्मीर पर से अधिकार हट गया है। कहा कि राम मंदिर का निर्माण होने वाला है। जनता को बीजेपी पर विश्वास हो गया है। कहा कि वे बचपन से ही बीजेपी के कार्यकर्ता थे।

--------------

सभा को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के पूर्व कुलपति पंडित देवनारायण झा, एमएलसी अर्जुन सहनी, सुनील सिंह, पूर्व एमएलसी मिश्रीलाल यादव, जिला सदस्यता प्रभारी जगन्नाथ ठाकुर आदि ने संबोधित किया। मौके पर सुजीत मल्लिक, डॉ. मुरारी मोहन झा, प्रो. अजीत चौधरी, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका, सुनील गामी, विपीन मिश्रा, डॉ. आमोद कुमार झा, रंगनाथ ठाकुर, आदित्य नारायण चौधरी मन्ना, हेमंत झा, राजेश रंजन, संतोष पासवान, धर्मशीला गुप्ता, निर्भय शंकर भारद्वाज, विवेकानंद पासवान, मीना झा, मुकुंद चौधरी, प्रमोद चौधरी, ज्योति कृष्ण झा लवली, सुमित झा, प्रेमकुमार मिश्रा, श्रवण महतो, अजय मिश्रा आदि मौजूद थे।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.