दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अधीन सभी अंगीभूत एवं संबद्ध कालेजों में स्नातक प्रथम खंड सत्र 2022-25 में नामांकन के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। विश्वविद्यालय के सर्विस प्रोवाइडर ने नामांकन पोर्टल तैयार कर लिया है। डेमो के बाद नामांकन के लिए पोर्टल को खोल दिया जाएगा। 25 मई तक सर्विस प्रोवाइडर द्वारा तैयार नामांकन पोर्टल का किया जा सकता प्रदर्शन। दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय सहित अन्य जिलों के विद्यार्थी कराएंगे नामांकन।

अध्यक्ष छात्र कल्याण डा. विजय कुमार यादव ने कहा कि स्नातक प्रथम खंड कला, विज्ञान एवं वाणिज्य प्रतिष्ठा सत्र 2022-25 में नामांकन के लिए जल्द ही आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। मई के अंत तक छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर नामांकन को लेकर आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि मिथिला विश्वविद्यालय के अधीन 42 अंगीभूत व 32 संबद्ध कालेजों में कुल 38 विषयों में आनर्स के 282794 सीटें निर्धारित हैं।

दो लाख से अधिक विद्यार्थियों को नामांकन का इंतजार

16 मार्च 2022 को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। इसमें दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय जिले से दो लाख से अधिक विद्यार्थी स्नातक प्रथम खंड में नामांकन को लेकर पिछले दो माह से इंतजार में हैं। विद्यार्थी विभिन्न अंगीभूत एवं संबद्ध कालेजों में नामांकन को लेकर टकटकी लगाए हुए हैं। बता दें कि वर्तमान में सीबीएसई बोर्ड के द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है। लनामिवि, दरभंगा के डीएसडब्लू डा. विजय कुमार यादव ने कहा कि स्नातक प्रथम खंड सत्र 2022-25 में नामांकन को लेकर पोर्टल तैयार किया जा रहा है। संभवत: 25 मई को पोर्टल का डेमो भी कर लिया जाएगा। इसके बाद आनलाइन नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Edited By: Jagran