Move to Jagran APP

उत्कृष्ट पुलिसिग के लिए एसएसपी सहित कई पदाधिकारी हुए पुरस्कृत

दरभंगा। 24 घंटे के भीतर मब्बी स्थित एक पेट्रोल पंप से छह लाख रुपये लूट की घटना का खुलासा राशि की बरामदी तथा अपराधियों की गिरफ्तारी पर जनता में नया भरोसा जगाने वाले एसएसपी सहित कई पदाधिकारियों को रविवार को सोनपुर मेला में आयोजित पुलिस पारितोषिक समारोह में पुरस्कृत किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 12:37 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 12:37 AM (IST)
उत्कृष्ट पुलिसिग के लिए एसएसपी सहित कई पदाधिकारी हुए पुरस्कृत

दरभंगा। 24 घंटे के भीतर मब्बी स्थित एक पेट्रोल पंप से छह लाख रुपये लूट की घटना का खुलासा, राशि की बरामदी तथा अपराधियों की गिरफ्तारी पर जनता में नया भरोसा जगाने वाले एसएसपी सहित कई पदाधिकारियों को रविवार को सोनपुर मेला में आयोजित पुलिस पारितोषिक समारोह में पुरस्कृत किया गया। पुरस्कृत होने वालों में सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, मब्बी ओपी प्रभारी गौतम कुमार, सिमरी थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव, अवर निरीक्षण बालेश्वर तिवारी, हरिशंकर ओझा, सहायक अवर निरीक्षक अमित रंजन और सियाराम शर्मा शामिल है। उनके अलावा तकनीकी सेल के रामबाबू राय, धनंजय कुमार, मो. असलम और अंकित कुमार को भी पुरस्कार दिया गया। हालांकि, एसएसपी बाबूराम के ट्रेनिग में रहने के कारण उनकी जगह सिटी एसपी ने पुरस्कार प्राप्त किया। बेहतर पुलिसिग के लिए अपने पदाधिकारियों के पुरस्कृत होने पर दरभंगा पुलिस आज अपने आप को गौरवांवित महसूस कर रही है। सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले का 24 घंटे के अंदर इस घटना का पर्दाफाश कर लूटे गई राशि को पानी से बरामद किया था। गौरतलब है कि मब्बी ओपी के शाहपुर स्थित दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन पर एक पेट्रोल पंप कर्मी से लाखों रुपये लूटकर फरार हुए पांच बदमाशों को दबोच कर पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया था। इन लोगों के पास से पुलिस ने लोडेड पिस्टल के अलावा एक कारतूस, तीन मोबाइल, एक कार सहित लूट के 6 लाख 82 हजार 730 रुपये बरामद किए थे। पकड़े गए बदमाशों में यूपी के बनारस जिले के शिवपुर थाना के चांदमारी निवासी मान सिंह के पुत्र विशाल सिंह, अशोक यादव के पुत्र विशाल यादव, अरूण सिंह के पुत्र विशाल सिंह, दिनेश प्रसाद गौड़ के पुत्र कमलेश कुमार गौड़ और रामधनी विश्वकर्मा के पुत्र गौतम विश्वकर्मा शामिल थे। जबकि गिरोह के दो सदस्य पुलिस को चकमा देकर फरार थे। लेकिन एसएसपी बाबू राम के निर्देश पर दोनों को पकड़ने में दरभंगा पुलिस ने कामयाबी हासिल की थी। घटना का लाइनर व पेट्रोल पंप कर्मी सच्चितानंद मौर्या उर्फ सचिन उर्फ गुड्डु और दूसरा गिरोह का मास्टरमाइंड गौतम विश्वकर्मा शामिल था।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.