दरभंगा, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बिहार सहित पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। इसे लेकर पुलिस और प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। कुछ लोग तो इस आदेश को मान रहे हैं और पूरी तरह से घर में कैद हैं तो वहीं कुछ लोग इस अहमियत को ताक पर रखकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर सड़कों पर मटरगश्ती करते भी दिख रहे हैं और पुलिस के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं।

खासकर, युवावर्ग के लोग लॉकडाउन का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं और पुलिस को चकमा देकर भाग भी निकलते हैं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले युवकों से पुलिस और प्रसाशनसख्ती से निपट रहे है। इसकी एक बानगी दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड में देखने को मिली।

इस प्रखंड के अतरबेल भरवाड़ा पथ से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में युवकों द्वारा लॉकडाउन  तोड़ने का नजारा लगभग रोज ही सड़कों पर दिख रहा है। यहां पुलिस की सायरन देख कर लोग घर में दुबक जाते हैं लेकिन पुलिस वैन के जाते ही फिर सड़क पर बेवजह घूमने लगते हैं। इसमेंयुवकों की संख्या ज्यादा दिखाई देती है।

बीडीओ सिद्धार्थ कुमार, अंचलाधिकारी  सुशील कुमार उपाध्याय, थाना अध्य्क्ष अकमल खुर्सीद, ने मंगलवार को  भरवाडा बाजार के बौका चौक पर  ट्रिपल लोडिंग बाइक सवार और  तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम बजा अनियंत्रित ढंग से कार चलाने वाले ड्राइवर समेत पांच युवकों को  बीच सड़क पर ही उठक-बैठक कराने के साथ ही बेवजह नहीं घूमने की हिदायत देकर छोड़ दिया । पुलिस का कहना है कि लोग लॉकडाउन का खुद पालन करें तो हमें सख्ती दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

प्रशासन की इस कार्रवाई से बेवजह बाहर निकल रहे लोगो में खलबली मच गई। स्थानीय लोग प्रशासन की  कार्रवाई की सराहना कर रहे हैं। पुलिस माइक के माध्यम से लगातार क्षेत्र भ्रमण कर आम लोगों से घरों में रहने की चेतावनी दी जा रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस