Move to Jagran APP

आपराधिक घटनाओं से ब्रहमपुर पंचायत के लोग दहशत में

मनीगाछी, भालपट्टी, नेहरा एवं सकरी, चार थाना क्षेत्रों के अलावा रेलवे की सीमा में अवस्थित ब्रह्मपुर पंचायत के ब्रहमपुर एवं कन्हौली गांव के लोग लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से दहशत में जी रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:25 AM (IST)
आपराधिक घटनाओं से ब्रहमपुर पंचायत के लोग दहशत में
आपराधिक घटनाओं से ब्रहमपुर पंचायत के लोग दहशत में

दरभंगा । मनीगाछी, भालपट्टी, नेहरा एवं सकरी, चार थाना क्षेत्रों के अलावा रेलवे की सीमा में अवस्थित ब्रह्मपुर पंचायत के ब्रहमपुर एवं कन्हौली गांव के लोग लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से दहशत में जी रहे हैं। बता दें कि विगत पांच वर्षों के भीतर इस क्षेत्र में डकैती, राहजनी, चोरी एवं लूट जैसी आपराधिक घटनाओं के घटने एवं उसका उछ्वेदन नहीं होने से एक ओर जहां अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, वहीं स्थानीय लोगों का भी पुलिस प्रशासन से विश्वास उठता जा रहा है। पिछले पांच वर्षों में घटित घटनाओं का उछ्वेदन नहीं होना इसकी प्रामाणिकता सिद्ध करता है। विगत पांच वर्ष पूर्व बेहटा गांव में गिरीश मिश्र के घर हुई भीषण डकैती में अपराधियों ने गृहस्वामी पर गोली एवं बम से हमला किया था। इसमें लाखों के सामान की लूट हुई थी। आज तक इसका उछ्वेदन नहीं हो सका है। गत तीन वर्ष पूर्व कन्हौली गांव में ही रात को दरवाजा पर खरी बोलेरो की चोरी हुई थी। गत माह 17 अक्टूबर को चीनी मिल के नजदीक बीच सड़क पर नन बैं¨कग कंपनी के कर्मचारी से दिनदहाड़े दस लाख उन्नीस हजार रुपये की लूट, दो वर्ष पूर्व इसी गांव के पूर्णेंदु झा की किराना दुकान में हजारों की चोरी, धनतेरस की रात इसी कन्हौली गांव में प्रवीण झा की हार्डवेयर की दुकान में सेंधमारी कर हजारों रुपये सामान चोरी के अलावा नेहरा गांव में भी 6 नवम्बर की रात मदन कुमार झा, संजीत पासवान के श्रृंगार एवं इलेक्ट्रोनिक की दुकान के अलावा महेश सहनी के घर में चोरी की घटनाएं घटी थीं। गत 3-4 नवंबर की आधी रात राघोपुर पश्चिमी के मुखिया पति श्रवण कुमार नायक के साथ हुई घटना एवं इसमें पकड़े गए पांच अपराधी इसके सबूतों में शामिल हैं। पीड़ित कारोबारी बताते हैं कि चोरी की घटनाओं को सहने की आदत हमलोगों ने बना ली है। ये लोग बताते हैं कि घटना की जानकारी देने पर कार्रवाई नहीं होना एवं अनावश्यक पूछताछ के कारण पुलिस को जानकारी नहीं देना ही बेहतर समझा जाता है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि अपराधियों के लिए सबसे सेफ जोन मानी जाने वाली जगहों में प्रमुख जगह करीब पांच सौ एकड़ में फैली बगल में स्थित बंद पड़ी चीनी मिल है जो अपराधियों, जुएबाजों, शराबियों सहित अन्य दुष्कर्म करने वालों का अड्डा सा बन चुका है। चीनी मिल स्थित जीएम बंगला में अक्सर अपराधी किस्म के लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। स्थानीय मुकेश कुमार चौधरी, शिव मोहन चौधरी,श्यामजी चौधरी, अर¨वद चौधरी सहित कई लोगों ने बताया कि चीनी मिल का परिक्षेत्र चूंकि मधुबनी और दरभंगा दोनों जिला में पड़ता है, ऐसी स्थिति में यहां सभी थानों का समन्वय बनाकर गश्ती नहीं के बराबर होता है और क्षेत्रीय विवाद का लाभ उठाते हुए अपराधियों का यह अड्डा बन चुका है। बड़े पैमाने पर शराब माफिया भी इस जगह का उपयोग कर अपने व्यापार को गति दे रहे हैं। लोगों ने बताया कि इसी वर्ष मई महीने में जोगी झा के मकान में डकैती की शक्ल में चोरी हुई थी। पिछले वर्ष कृष्ण मोहन मिश्र की बोलेरो धनतेरस के दिन एवं र¨वद्र चौधरी की मोटरसाइकिल चोरी हो गई थी। गांव के सरपंच कैलाश चौधरी बताते हैं कि चीनी मिल मे अक्सर अपराधियों का जमावड़ा होने की सूचना स्थानीय थाना को लिखित रूप में दे दी गई थी। बावजूद, इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बता दें कि कन्हौली गांव पश्चिम में सदर थाना के भालपट्टी ओपी, उत्तर में मधुबनी जिला के सकरी थाना एवं रेलवे पुलिस, पूरब में मनीगाछी थाना एवं नेहरा ओपी क्षेत्र से सटा हुआ है, जिसका लाभ अक्सर अपराधी उठाते रहते हैं। कन्हौली गांव में नवेंदु झा के घर 8 नवंबर की रात में हुई। डकैती वाले घटनास्थल पर लगातार मनीगाछी, नेहरा, बाजितपुर के अलावा बहेड़ा थाना की पुलिस भी एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी के नेतृत्व में कैंप कर रही है व जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। घटनास्थल पर मौजूद एसडीपीओ ने इस घटना के शीघ्र उछ्वेदन का दावा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.