Move to Jagran APP

शांति समिति सदस्यों के पास होती है धरातल की जानकारी

दरभंगा। एसएसपी मनोज कुमार ने बेहतर विधि व्यवस्था संधारण के लिए सोमवार को शांति समिति सदस्यों के साथ

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 12:06 AM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 12:06 AM (IST)
शांति समिति सदस्यों के पास होती है धरातल की जानकारी
शांति समिति सदस्यों के पास होती है धरातल की जानकारी

दरभंगा। एसएसपी मनोज कुमार ने बेहतर विधि व्यवस्था संधारण के लिए सोमवार को शांति समिति सदस्यों के साथ बैठक की। कहा कि पुलिस व शांति समिति दोनों ही एक दूसरे के पूरक हैं। आप हमे सहयोग करें, मैं बेहतर परिणाम दूंगा। शांति समिति सदस्य के पास धरातल की काफी जानकारी होती है। आप मुझे शेयर करें। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। बहुत सारे जगहों पर हम लोग भी वो काम नहीं नहीं कर पाते हैं जो आप कर सकते हैं। इसलिए दोनों ओर तालमेल मिलाकर काम करने की जरूरत है। एसएसपी कुमार ने कहा कि यह हमारी पहली मुलाकात है। इसलिए इसे परिचयात्मक बैठक कहा जाए। उन्होंने सभी सदस्यों से कहा कि आप मुझे से बिना रोक-टोक के मुलाकात ही नहीं करें बल्कि, जब इच्छा हो फोन करें। हम आपका सम्मान करेंगे।कहा कि मुझे एक एसपी के रूप में नहीं देखे। मुझे समाज का अंग समझे। उन्होंने यातायात, अतिक्रमण, हेलमेट, नो पाíकंग, ट्रिपल लो¨डग पर विस्तार से चर्चा की। कहा कि इसे बेहतर करने के लिए आप मुझे सुझाव दें। हम उस पर अमल करेंगे। शांति समिति के सदस्य श्यामकिशोर प्रधान, शत्रुघ्न प्रसाद यादव, नवीन सिन्ह, रीता ¨सह, काíतक कुमार आदि ने कई सुझाव दिया। कहा कि जिला स्कूल के पास एक चौकी की स्थापना होने से लोगों को राहत मिलेगी। लंबा क्षेत्र रहने के कारण सही से पुलि¨सग नहीं पाती है। वहीं शहर में सघन अभियान चलाने से पहले सड़क का मुआयना करने का अनुरोध किया गया। इस पर एसएसपी मनोज कुमार ने आश्वासन दिया कि पूरे शहर को ही नहीं बल्कि, पूरे जिले को देखना चाहते हैं। उसी प्लान के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसी बीच चैंबर ऑफ कॉमर्स के पवन सुरेका, बब्लू बेरौलिया आदि ने एसएसपी से मिलकर सहयोग करने का आश्वासन दिया। इसके लिए एक बैठक करने की बात कही। इसके बाद एसएसपी ने मंगलवार को बैठक करने का आश्वासन दिया। इस तरह की बैठक होने से शहर में नया संदेश गया है। एसएसपी ने आम लोगों से दो दिनों का समय मांगा है। कहा कि बहुत जल्द सड़क पर परिणाम दिखने लगेगा। कोर्ट के सुरक्षा गार्ड के साथ की बैठक :

loksabha election banner

एसएसपी मनोज कुमार ने सोमवार को दरभंगा व्यवहार न्यायालय के सुरक्षा में लगे तमाम पुलिस र्किमयों को कार्यालय बुलाकर साथ में बैठक की। इस दौरान कोर्ट के सुरक्षा व्यवस्था पर जानकारी ली और इसे और सख्ती से पालन करने को कहा । उन्होंने कहा कि आपकी तमाम समस्याओं को दूर किया जाएगा। बैठने, धूप, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था की जाएगी। लेकिन, सुरक्षा मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। लापरवाह को बख्शा नहीं जाएगा। हालांकि, जो बेहतर काम करेंगे उन्हें प्रोत्साहित करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.