Move to Jagran APP

डीएमसीएच में दवाओं के रखरखाव की जांच करेगी पटना की टीम

स्वास्थ्य विभाग पटना की जांच टीम 16 अगस्त को डीएमसीएच में दवाओं की जांच पड़ताल करेगी। टीम में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक और निदेशक प्रमुख शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 12:04 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 12:04 AM (IST)
डीएमसीएच में दवाओं के रखरखाव  की जांच करेगी पटना की टीम
डीएमसीएच में दवाओं के रखरखाव की जांच करेगी पटना की टीम

दरभंगा । स्वास्थ्य विभाग पटना की जांच टीम 16 अगस्त को डीएमसीएच में दवाओं की जांच पड़ताल करेगी। टीम में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक और निदेशक प्रमुख शामिल हैं। इसको लेकर डीएमसीएच में हड़कंप मच गया है। इसके पूर्व डीएमसीएच में दवाओं के रखरखाव को लेकर नगर विधायक संजय सरवागी ने विधानसभा के गत सत्र में मामले को उठाया था। आरोप लगाया था कि डीएमसीएच में करोड़ों की दवाओं की खरीद होती है। लेकिन यहां दवाओं के रख रखाव में काफी लापरवाही बरती जा रही है। इसमें अन्य के साथ जीवन रक्षक दवाएं भी

loksabha election banner

शामिल हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने इसे गंभीरता से लेते हुए टीम गठित कर डीएमसीएच में दवाओं के रखरखाव की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश जारी किया था। इसी को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने दो सदस्यीय जांच टीम गठित की है। मालूम हो कि दवाओं के रख रखाव में लापरवाही को लेकर यहां से दवाओं की चोरी और निजी नर्सिंग होम में दवाओं की आपूर्ति की शिकायत की जा चुकी है। दवा चोरी की शिकायत भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने डीएमसीएच के अधीक्षक के समक्ष दर्ज कराई थी। करीब दो साल पहले जयनगर स्टेशन से डीएमसीएच की दवाओं के साथ दो लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। दोनों ने पुलिस के सामने डीएमसीएच की दवा की पुष्टि की थी। गिरफ्तार दोनों ने स्वीकार किया था कि डीएमसीएच के एक कर्मी ने यह दवा दी थी। जांच में भी इसकी पुष्टि हुई थी कि बरामद दवाओं का बैच नंबर यहीं का है। इधर,

अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद ने चार दिन पूर्व मेडिकल अफसर डॉ. मनोज कुमार से एक सप्ताह के भीतर दवाओं की खपत और शेष दवाओं की रिपोर्ट तलब की थी। यह रिपोर्ट आज तक अधीक्षक कार्यालय को अप्राप्त है।

----------------------

अधीक्षक ने गठित की जांच टीम

जासं, दरभंगा : डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद ने सोमवार को दवाओं के रखरखाव को लेकर तीन सदस्यीय टीम गठित किया है। इस टीम में उपाधीक्षक, क्षेत्रीय रक्त अधिकोष के विभागाध्यक्ष और कैजुअल्टी रजिस्ट्रार को शामिल किया गया है।यह टीम 10 अगस्त को यहां की दवाओं के रखरखाव की जांच कर अधीक्षक को रिपोर्ट सौंपेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.