Move to Jagran APP

बदला इतिहास, दरभंगा में एनडीए को मिली प्रचंड जीत

दरभंगा। शहरी और ग्रमीण इलाके की अवाम और उनके रहनुमा के लिए मंगलवार की सुबह नई उम्

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 01:12 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 01:12 AM (IST)
बदला इतिहास, दरभंगा में एनडीए को मिली प्रचंड जीत

दरभंगा। शहरी और ग्रमीण इलाके की अवाम और उनके रहनुमा के लिए मंगलवार की सुबह नई उम्मीद लेकर आई। सुबह होने के साथ जनतंत्र के फैसले को सुनने और जानने की बेताबी हर ओर रही। शहर के शिवधारा स्थित बाजार समिति परिसर में बनाए गए मतगणना केंद्र में चुनावी रणभूमि के योद्धा चुनाव नतीजों को जानने अपने अभिकर्ता के साथ पहुंचे। इनका पहुंचना, ईवीएम का खुलना और मतों की गिनती का आरंभ होना ही शहर व गांव के लोगों में उत्साह भरने लगा। शुरुआती रुझान के साथ ही एक सीट को छोड़कर शेष नौ सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों ने जो बढ़त बनाई, वह अंत तक कायम रही। जैसे- जैसे मतों की गिनती होती गई, लोगों की बैचेनी बढ़ गई। लेकिन, एनडीए के प्रत्याशी अपने काम और शीर्ष नेताओं के नेतृत्व को लेकर आश्वस्त थे कि जीत उन्हीं की होगी। इधर, हरेक रांउड की गिनती के बाद पिछड़ रहे महागठबंधन के कार्यकर्ता भी अपनी जीत को लेकर आशान्वित दिख रहे थे। करीब 15 राउंड के वोटों की गिनती के बाद महागठबंधन कार्यकर्ताओं के चेहरों पर मायूसी छाने लगी। हालांकि, वे फिर भी कांउटिग हॉल में डटे रहे। दोपहर बाद जैसे-जैसे चुनाव परिणाम सामने आने लगे, महागठबंधन प्रत्याशी और उनके समर्थक मतगणना केंद्र से जाते नजर आए। शाम के करीब पांच बजे तक जिले के सभी विस क्षेत्रों का परिणाम सामने आ गया। इसके साथ ही जिले में पहली बार एनडीए ने दस में से नौ सीटों पर जीत दर्ज कर नया इतिहास रच दिया। एकमात्र दरभंगा ग्रामीण सीट को छोड़कर शेष सीटों पर एनडीए के प्रत्याशी चुनाव जीत गए। बता दें कि बाजार समिति परिसर स्थित मतगणना केंद्र में जिले के दरभंगा शहरी, दरभंगा ग्रामीण, अलीनगर, बेनीपुर, जाले और केवटी विस क्षेत्रों की मतगणना की गई। वहीं दूसरे मतगणना केंद्र रामनगर महिला आइटीआइ पर बहादुरपुर, गौड़ाबौराम, हायाघाट और कुशेश्वस्थान (सुरक्षित) के मतों की गिनती की गई।

loksabha election banner

------------

मतगणना केंद्र के बाहर एनडीए प्रत्याशियों की एक झलक पाने को बेकरार दिखी भीड़

बाजार समिति परिसर के बाहर अपने प्रत्याशियों की जीत से उत्साहित भीड़ उनका अभिनंदन करने को बेकरार दिखी। भीड़ में शामिल आजमनगर के वीरेंद्र चौधरी, भरत सहनी, रोहन कुमार आदि ने बताया कि ऐसे तो वे एनडीए प्रत्याशी की जीत को लेकर पहले से आश्वस्त थे, लेकिन एक्जिट पोल देखने के बाद थोड़ी सी बैचेनी बढ़ गई थी। इसलिए सुबह से ही परिणाम देखने को लेकर टीवी से चिपके हुए थे। दोपहर बाद जैसे ही यह खबर आई कि दरभंगा शहरी सीट से एनडीए उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए है, वे दौड़े-दौड़े मतगणना केंद्र के बाहर पहुंच गए। मतगणना केंद्र से जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद जैसे ही नगर विधायक बाहर निकले, उनका अभिनंदन करने को भीड़ उमड़ पड़ी। कोई माला पहनाकर तो कोई हाथ मिलाकर उनको मुबारकबाद दे रहा था। वहीं, केवटी विस क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी डॉ. मुरारी मोहन झा की जीत से उत्साहित मोहम्मदपुर के करण कुमार, नितेश ठाकुर आदि ने बताया कि केवटी में डॉ. मुरारी मोहन ने राजद के कद्दावर नेता को हराकर इतिहास रच दिया। पहले यह माना जा रहा था कि यह सीट राजद के खाते में चली जाएगी। लेकिन, दस राउंड के बाद से ही यह लगने लगा कि यहां से मुरारी मोहन की जीत पक्की है। फिर क्या था, बाइक से अपने नवनिर्वाचित विधायक की एक झलक पाने दौड़े-दौड़े आए है। ऐसा ही हाल जीत दर्ज करने वाले अन्य प्रत्याशियों के समर्थकों में देखा गया।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.