Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा के जिला टॉपरों को डीएम ने प्रशस्ति पत्र दे किया सम्मानित

इंटर परीक्षा में जिला टॉपरों को मंगलवार को डीएम त्यागराजन एसएम ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 12:36 AM (IST)
इंटर परीक्षा के जिला टॉपरों को डीएम ने प्रशस्ति पत्र दे किया सम्मानित
इंटर परीक्षा के जिला टॉपरों को डीएम ने प्रशस्ति पत्र दे किया सम्मानित

दरभंगा । इंटर परीक्षा में जिला टॉपरों को मंगलवार को डीएम त्यागराजन एसएम ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। विज्ञान संकाय में 465 अंकों के साथ जिला में प्रथम स्थान पाने के लिए सीएम साइंस कॉलेज के छात्र संजय यादव व 461 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहने वाले सीएम साइंस के धर्मवीर कुमार यादव, दिलखुश कुमार यादव एवं एमएलएसएम कॉलेज के सुमन सौरभ झा को सम्मानित किया गया। कला संकाय में 449 अंकों के साथ जिला में टॉप करने वाली एसडीएन कॉलेज देकुलीधाम की आरती कुमारी व 448 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहने वाली प्लस टू पूर्वांचल स्कूल की छात्रा अमृता कुमारी सम्मानित की गई। वाणिज्य संकाय में 468 अंकों के साथ जिला में प्रथम स्थान पाने डॉ. नागेंद्र झा कॉलेज बघांत की शालिनी कुमारी, 449 अंकों के साथ दूसरा स्थान पाने वाली एमएलएसएम कॉलेज की स्नेहा रानी व 448 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहने वाली एमआरएम कॉलेज की छात्रा तन्नु ठाकुर को डीएम ने सम्मानित किया। मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. महेश प्रसाद सिंह एवं समाहरणालय के अन्य वरीय अधिकारियों के साथ सीएम साइंस कॉलेज के प्रतिनिधि डॉ. सत्येंद्र कुमार झा एवं प्रवीण कुमार झा समेत अन्य संस्थानों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। प्रशस्ति पत्र वितरण के बाद डीएम ने सभी सफल छात्रों एवं उनके अभिभावकों से बातचीत करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। साइंस स्ट्रीम के तीनों स्थान पर सीएम साइंस कॉलेज के बच्चों के सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस शिक्षा मंदिर को एक बार करीब से देखने एवं प्रधानाचार्य से मिलने की इच्छा डीएम ने जाहिर की। अधिकारियों ने जब यह जाना कि जिला स्तर पर टॉप करने वाले ये बच्चे निम्न वर्गीय परिवार से हैं तो उनकी खुशी व आश्चर्य का ठिकाना ना रहा। बता दें कि मनीष कुमार सिंह के पिता संजय यादव दूध बेचकर अपना परिवार चलाते हैं। दिलखुश कुमार यादव के पिता विनोद प्रसाद यादव साइकिल पर फेरी लगाकर विभिन्न प्रकार की सामग्री बेचकर परिवार का गुजारा करते हैं। धर्मवीर कुमार यादव के पिता सुरेन्द्र यादव अपनी खैनी की दुकान चलाते हैं। एमएलएसएम कॉलेज के छात्र सुमन सौरभ झा के पिता हेम कुमार झा लक्ष्मीसागर में छोटा सा व्यापार करते हैं एवं माता सुनीता झा गृहिणी हैं। सुमन ने पढ़ाई के दौरान किसी विषय की ट्यूशन नहीं ली। कॉमर्स स्ट्रीम में दूसरा स्थान पाने वाली स्नेहा कुमारी के पिता विनोद कुमार साहु भी आजमनगर में छोटा सा व्यापार करते हैं। माता इंदु देवी गृहिणी हैं। डीएम कार्यालय में सम्मानित होने के बाद एमएलएसएम कॉलेज में प्रधानाचार्य डॉ. विद्यानाथ झा ने भी सुमन व स्नेहा को सम्मानित किया। कॉलेज के शिक्षक डॉ. शौकत अंसारी, डॉ. विभूति शेखर लाल दास, डॉ. प्रेम मोहन मिश्रा, डॉ. माधव चौधरी, डॉ. गणेशकांत झा, डॉ. कृष्ण कुमार झा, अनूप कुमार झा आदि ने भी दोनों को अपनी शुभकामनाएं दी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.