Move to Jagran APP

रहते बेनीपुर के वार्ड संख्या-26 में और अंचल कार्यालय अलीनगर

बेनीपुर नगर परिषद की वार्ड संख्या 26। यहां सडक नाला व बिजली के मामले में व्यापक पैमाने पर कार्य हुए हैं। यहां के पार्षद नूरे आलम ने जिस ईमानदारी व कर्मठता से वार्ड में विकासात्मक कार्य कराया है। वह वार्ड की जनता में है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:54 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:54 AM (IST)
रहते बेनीपुर के वार्ड संख्या-26 में और अंचल कार्यालय अलीनगर
रहते बेनीपुर के वार्ड संख्या-26 में और अंचल कार्यालय अलीनगर

दरभंगा । बेनीपुर नगर परिषद की वार्ड संख्या 26। यहां सडक, नाला व बिजली के मामले में व्यापक पैमाने पर कार्य हुए हैं। यहां के पार्षद नूरे आलम ने जिस ईमानदारी व कर्मठता से वार्ड में विकासात्मक कार्य कराया है। वह वार्ड की जनता में है। फिर भी कई समस्याएं कायम हैं। लोगों की सबसे बड़ी समस्या है कि यह वार्ड बेनीपुर नगर परिषद के अधीन है। लेकिन, अंचल कार्यालय वार्ड से 12 किलोमीटर दूर अलीगर में है। अंचल कार्यालय अलीनगर में रहने के कारण वार्ड के आम जनता को राजस्व सहित विभिन्न कार्यों का निष्पादन कराने में भारी परेशानी उठानी रही हैं। क्रबिस्तान का घेराबंदी नहीं होने के कारण कई अतिक्रमणकारी क्रबिस्तान की जमीन को धीरे धीरे अतिक्रमण कर रहे हैं। हालांकि वार्ड पार्षद सहित आमजनता ने उक्त दोनों समस्याओं की ओर विधायक से लेकर वरीय पदाधिकारियों का ध्यान कई बार आकृष्ट कराया। लेकिन, नतीजा शून्य है। फुदी चौक से लेकर भरत चौक तक जानेवाली जर्जर मुख्य पथ पर चलने में लोगों को भारी परेशानी उठानी पर रही हैं। वहीं वार्ड के कमल हजारी के घर के समीप नीजी जमीन में नाला जाम रहने के कारण बराबर पानी का जमाव होने से लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पर रही हैं। इस वार्ड के बलहा एंव नंदापट्टी गांव में दूरी रहने के कारण वार्ड में नल जल योजना के तहत दो जगहों पर बोरिग गाड़ी जा रही है। ताकि दोनों गांव के लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके। वार्ड में मध्य विद्यालय एवं दो आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थिति ठीक है। लोगों का आरोप हैं कि नगर परिषद कार्यालय के संवेदकों ने कोई काम वक्त पर नहीं किया है। बोले लोग : अंचल कार्यालय बेनीपुर से जोड़े सरकार नमो नारायण हजारी बताते हैं- इस वार्ड का अंचल कार्यालय 12 किलोमीटर दूर अलीनगर में रहने के कारण राजस्व संबंधित कार्य को कराने में भारी परेशानी है। इसे दूर किया जाना चाहिए। गणेश झा ने बताया कि इस वार्ड को अलीनगर अंचल से हटाकर बेनीपुर अंचल कार्यालय में अबिलंब जोड़ा जाना चाहिए। ताकि, लोगों को अंचल से संबंधित कार्य को कराना सुलभ हो सके। रफीक अंसारी का कहना था कि वार्ड में गरीबों का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का निर्माण सहित कई विकासात्मक कार्य कराया गया है। वार्ड पार्षद सजग हैं। बादर साह बताते हैं कि वार्ड के डीलर सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य पर लोगों को खाद्यान्न दे रहे हैं। वार्ड में साफ सफाई की हालत अभी ठीक चल रही है।

loksabha election banner

शिवशंकर राम का कहना है- स्थानीय स्तर पर मजदूरों को रोजगार मिले इसकी व्यवस्था नगर परिषद कार्यालय को करना चाहिए। ताकि वार्ड से मजदूरों का पलायन नहीं हो सके। उर्मिला देवी बताती हैं कि वार्ड में अभी भी कई लोगों को वृद्धावस्था पेंशन व राशन कार्ड नहीं मिल सका है। इसे समय पर देना चाहिए। पार्षद ने कहा- सड़क व नाला का निर्माण कराया

वार्ड पार्षद नुरे आलम का कहना था वार्ड में 2 करोड 70 लाख रुपये की लागत से सड़क व नाला का निर्माण कार्य करवाया गया है। 1 करोड़ की लागत से दो जगहों पर नल जल योजना का कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री आवास 300 लोगों को तथा 150 एलईडी बल्ब वार्ड में लगवाए गए हैं। विकास मेरा लक्ष्य है। उसमें लगा हूं।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.