दरभंगा । सदर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीसागर स्थित बैंक कालोनी में शनिवार की रात दरिदगी की हद पार करते हुए एक पति ने मासूम बच्चों के सामने पत्नी की नृशंस हत्या सिर में लोहे की खंती घोंपकर कर दी। महिला सदर थाना क्षेत्र की बलहा पंचायत के भुस्काल निवासी बबलू कुमार चौधरी उर्फ रमन चौधरी की पत्नी रिकी कुमारी (35) थी। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शशिकांत सिंह सदल मौके पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के दरभंगा मेडिकल कॉलेज भेजा।

घटना की बाबत स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार की सुबह बंद घर से बच्चों के रोने की आवाज सुनने के बाद जब घर खुलवाया तो देखा कि घर के डाइनिग हाल में रिकी खून से लथपथ पड़ी हुई थी। वहीं उसकी 12 वर्षीया पुत्री अंशु एवं 10 वर्षीय पुत्र अंश एक कमरे में बंद है। जिसकी कुंडी बाहर से लगी हुई थी। लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और स्थानीय थाना को घटना की सूचना दिया।

मामले में मृतका की पुत्री एवं पुत्र ने बताया कि विगत कई वर्षो से उनके माता-पिता बैंक कालोनी स्थित अपने निजी मकान में रह रहे थे। मां एवं पिताजी में अक्सर नोकझोंक गाली गलौज एवं मारपीट हुआ करती थी। इसका मुख्य कारण उनका जरूरत से ज्यादा नशापान करना था। वे अक्सर नशा करके आते थे और मां के साथ मारपीट एवं गाली-गलौज किया करते थे। कई बार उनकी प्रताड़ना से तंग आकर वे अपने मायके बहेड़ा थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर भाग कर चली जाती थी।

शनिवार की रात भी रात्रि भी वे नशा करके देर रात्रि को घर लौटे और मां के साथ मारपीट करने लगे। मारपीट के दौरान ही घर में रखी लोहे की खंती मां के सिर में घोंप दिया। हम दोनों भाई-बहन को कमरे में बंद कर घर में रखी सोने-चांदी व नकद रुपये लेकर फरार हो गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला के मायके के लोग मुंबई में रहते हैं। सभी को सूचना दे दी गई है। उनके आने पर शव उन्हें सौंप दिया जाएगा। आरोपित पति की खोज में छापेमारी की जा रही है।

Edited By: Jagran